स्पोर्ट्स

WTC Points Table: टेस्ट सीरीज जीतने के साथ ही पॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया के करीब पहुंचा इंग्लैंड

Image Source : GETTY
WTC Points Table: टेस्ट सीरीज जीतने के साथ ही पॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया के करीब पहुंचा इंग्लैंड

मेजबान इंग्लैंड ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में वेस्टइंडीज को 269 रनों के विशाल अंतर से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। सीरीज के पहले मैच में मेहमान टीम वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी लेकिन आखिरी के दो मैच में इंग्लैंड ने बाजी मारते हुए सीरीज जीत ली।

इस सीरीज के समापन के साथ ही आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पाइंट टेबल को अपडेट कर दिया है। विंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने सीरीज का तीसरा टेस्ट जीतने के साथ ही पाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर अपनी पॉजिशन मजबूत कर ली है। अब इंग्लैंड के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 226 अंक हो गए हैं।

तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के 186 अंक थे। इस तरह मेजबान टीम को सीरीज का आखिरी टेस्ट जीतने पर कुल 40 अंको का फायदा हुआ है। वहीं, विंडीज टीम लगातार 2 मैच हारने के बाद पाइंट टेबल में 7वें स्थान पर ही बनी हुई है लेकिन उसे नेट रन रेट के रुप में  नुकसान झेलना पड़ा है।

गौरतलब है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की पाइंट टेबल में भारतीय टीम 360 अंक के साथ टॉप पर है। भारत ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अभी तक 9 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से उसने 7 में जीत हासिल की है और 2 में हार का सामना किया है।

ऑस्ट्रेलिया 296 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड तीसरे और न्यूजीलैंड 180 अंकों के साथ चौथे पायदान पर काबिज है। इसके बाद पाकिस्तान का नंबर आता है जिसके कुल 140 अंक हैं। वहीं, पाइंट टेबल में छठे नंबर 80 अंक के साथ श्रीलंका बना हुआ है।

वेस्टइंडीज 40 अंक के साथ 7वें और साउथ अफ्रीका 24 अंक के साथ 8वें स्थान पर है। पाइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर बांग्लादेश है जो अभी तक अपना खाता भी नहीं खोल पाया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close