स्पोर्ट्स

World Cup 2011 : सचिन तेंदुलकर को अपने कंधों पर उठाने के बाद कुछ ऐसा महसूस कर रहे थे विराट कोहली

Image Source : TWITTER/@RPSINGH
World Cup 2011: Virat Kohli felt something after lifting Sachin Tendulkar on his shoulders

28 साल के लंबे इंतजार के बाद भारत ने 2011 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रचा था। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के लिए ये वर्ल्ड कप कई मायनों में खास था। एक तो ये भारत में खेला जा रहा था और सचिन के पास यह विश्व विजेता टीम का हिस्सा बनने का आखिरी मौका था। सचिन ने अपने करियर के दौरान कुल 5 वर्ल्ड कप खेले। 2003 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम वर्ल्ड कप के करीब फाइनल तक तो पहुंची, लेकिन वहां उन्हें ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

2011 में वानखेड़े स्टेडिम में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से मात देकर दूसरी बार वर्ल्ड कप उठाया। इसके बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने सचिन को अपने कंधों पर उठाकर पूरे स्टेडियम में चक्कर काटे और ये वर्ल्ड कप उनको समर्पित किया।

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान और वर्ल्ड कप 2011 टीम का हिस्सा रहे विराट कोहली ने हाल ही में टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल से इस वर्ल्ड कप की सफलता के बारे में बात की।

ये भी पढ़ें – इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन ने आईसीसी की नई वनडे सुपर लीग पर दिया बड़ा बयान

बीसीसीआई द्वारा जारी किए वीडियो में मयंक अग्रवाल ने विराट कोहली को एक तस्वीर दिखाई जिसमें सचिन उनके कंधों पर बैठे दिख रहे हैं। इस तस्वीर के बारे में कोहली ने कहा “पहली बार महसूस किया कि हमने विश्व कप जीता है। निश्चित रूप से सभी की भावना पाजी (तेंदुलकर) के आसपास केंद्रित थी क्योंकि हम जानते थे कि विश्व कप जीतने का यह उनका आखिरी मौका था।”

कोहली ने आगे कहा “उन्होंने कई सालों तक जो देख के लिए किया और जितने मैच उन्होंने भारत को जिताए उससे हमें प्रेरणा मिली। मुझे लगता है कि यह हमारी तरफ से उनको एक तोहफा था। इससे पहले वो हमेशा हमें कुछ ना कुछ देते रहते थे, लेकिन इस बार देने की बारी हमारी थी।”

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close