मध्य प्रदेश

VIDEO: सावन के चौथे सोमवार पर लाइव देखें बाबा महाकाल की भस्‍म आरती

वहीं, इस मौके पर पंडित और पुजारियों ने वैदिक मंत्रोचारण भी किया, जिससे पूरा वातावरण भक्ति और शांतिमय हो गया.

उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) में बाबा महाकाल की भव्य भस्‍म आरती (Bhasma Aarti) की गई, जिसकी सुन्दरता देखती ही बन रही थी.

उज्जैन. आज सावन का चौथा सोमवार है. इस मौके पर मध्य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain) स्थित महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) में बाबा महाकाल की भव्य भस्‍म आरती (Bhasma Aarti) की गई, जिसकी सुन्दरता देखती ही बन रही थी. साथ ही भगवान शंकर का मनमोहक श्रृंगार भी किया गया. वहीं, इस मौके पर पंडित और पुजारियों ने वैदिक मंत्रोचारण भी किया, जिससे पूरा वातावरण भक्ति और शांतिमय हो गया.

वहीं, रविवार को महाकाल मंदिर में कोरोना संक्रमित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जल्दी ठीक होने लिए विशेष प्रार्थना आयोजित की गई थी. इस विशेष प्रार्थना में भक्तों और पुजारियों ने शिवराज सिंह चौहान के सेहद को लेकर भगवान भोलेनाथ से आशीर्वाद मांगा था. इससे पहले कोरोना पॉजिटिव महानायाक अमिताभ बच्चन के लिए महाकाल मंदिर में उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिए ‘महामृत्युंजय जाप’ किया गया था. महाकाल मंदिर के मुख्य पंडित दिनेश गुरु त्रिवेदी एवं रमण त्रिवेदी के नेतृत्व में 11 पंडितों ने यह जाप किया था. पंडित दिनेश गुरु ने बताया, ‘‘अमिताभ बच्चन एवं उनके पुत्र अभिषेक बच्चन के जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए 11 पंडितों ने रविवार सुबह आठ बजे से 10 बजे तक दो घंटे तक महामृत्युंजय जाप किया.’’

विकास दुबे को महाकाल मंदिर में गिरफ्तार किया गया था
बता दें कि बीते दिनों कानपुर (Kanpur Encounter Case) के बिकरू में 8 पुलिस कर्मियों की हत्या में मुख्य आरोपी विकास दुबे को महाकाल मंदिर में गिरफ्तार किया गया था. इसकी पुष्टि राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश के होम मिनिस्टर नरोत्तम मिश्रा के साथ-साथ उज्जैन के जिलाधिकारी आशीष सिंह ने की थी. वहीं महाकाल मंदिर के पुजारी आशीष ने बताया था कि विकास कैसे पुलिस की चंगुल में आया. उन्होंने बताया कि एनकाउंटर के डर से विकास दुबे महाकाल मंदिर पहुंचा था. वह यहां अपने जीवन की प्रार्थना करने आया था.

यह पूरी घटना सुबह 9 बजे के आसपास हुई थी
उन्होंने बताया कि जब मंदिर के सुरक्षाकर्मियों को लगा कि इस शख्स की शक्ल कानपुर के अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) से मिलती है तभी उन्होंने इसे दबोच लिया और महाकाल थाने को सूचना दी गई. यह पूरी घटना सुबह 9 बजे के आसपास हुई थी.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close