मध्य प्रदेश

UP की गवर्नर आनंदीबेन पटेल को MP का भी चार्ज, राष्ट्रपति भवन से आदेश जारी

यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति भवन से जारी आदेश में ये कहा गया है कि जब तक मध्य प्रदेश के नये गवर्नर नियुक्त नहीं हो जाते, तब तक आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) यूपी के साथ-साथ एमपी के गवर्नर (MP Governor) पद की जिम्मेदारी संभालेंगी.

भोपाल. उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) को मध्य प्रदेश के गवर्नर पद का चार्ज दिया गया है. राष्ट्रपति भवन से जारी आदेश में ये कहा गया है कि जब तक मध्य प्रदेश के नये गवर्नर नियुक्त नहीं हो जाते, तब तक आनंदीबेन पटेल यूपी के साथ-साथ एमपी के गवर्नर (MP Governor) पद की जिम्मेदारी संभालेंगी. बता दें कि हाल में ही एमपी के गवर्नर लालजी टंडन (Lalji Tondon) का बीमारी से निधन हो गया.

लखनऊ के अस्पताल में हुआ निधन 

बीते मंगलवार को मध्य प्रदेश के गवर्नर लालजी टंडन का लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में निधन हो गया. वे 85 वर्ष के थे. लालजी टंडन का मेदांता अस्पताल में करीब डेढ़ महीने से इलाज चल रहा था. टंडन को गत 11 जून को सांस लेने में परेशानी, बुखार और पेशाब में दिक्‍कत के कारण अस्‍पताल में भर्ती किया गया था.

मूल रूप से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहने वाले टंडन प्रदेश की बीजेपी सरकारों में कई बार मंत्री भी रहे और अटल बिहारी वाजपेयी के सहयोगी के रूप में जाने जाते रहे. इन्होंने वाजपेयी के चुनाव क्षेत्र लखनऊ की कमान संभाली थी और निधन बाद लखनऊ से ही 15वीं लोकसभा के लिए भी चुने गए.बिहार और मध्य प्रदेश के गवर्नर रहे
लालजी टंडन को 2018 में बिहार का गवर्नर बनाया गया. इसके बाद 2019 में उन्हें मध्य प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया. लखनऊ में लालजी टंडन की लोकप्रियता समाज के हर समुदाय में थी. वे पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के काफी करीबी और अहम सहयोगी भी थे. 2004 में लोक सभा के चुनाव की पूर्व संध्या पर अपने जन्म दिवस के अवसर पर साड़ी बांट रहे थे जिसमे भगड़र मच गई और 21 महिलाओं की मौत हो गई. बाद में टंडन को सभी आरोप से मुक्त कर दिया गया.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close