स्पोर्ट्स

UAE में IPL खिलाड़ियों के लिए 6 दिन के बजाय 3 दिन का क्वॉरंटाइन चाहती हैं टीमें

Image Source : IPLT20.COM
IPL teams want 3-day quarantine in UAE instead of six

आईपीएल टीमें BCCI ड्राफ्ट SOP में उल्लिखित UAE पहुंचने वाले अपने खिलाड़ियों के लिए 6 दिनों के बजाय तीन दिन का क्वॉरटाइन चाहती हैं। साथ ही टीमों नें साथी खिलाड़ी और परिवार के साथ डिनर करने की इजाजत भी बोर्ड से मांगी है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने PTI को बताया कि इन बिंदुओं के साथ-साथ होटल में कॉन्टेक्ट लेस डिलीवरी के जरिए बाहर से खाना मंगवाने के अनुरोध पर बुधवार शाम को आईपीएल अधिकारियों और टीम के मालिकों के बीच बैठक में चर्चा की जाएगी।

मौजूदा बीसीसीआई SOP के अनुसार, खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों को यूएई में अभ्यास शुरू करने से पहले कोविड-19 की जांच में पांच बार निगेटिव आना होगा और टूर्नामेंट शुरू होने के बाद उन्हें हर पांचवें दिन कोरोना वायरस जांच करानी होगी।

अधिकारी ने कहा, “पिछले 6 महीनों में अधिकांश खिलाड़ियों को ज्यादा खेलने का समय नहीं मिला है। ऐसे में खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा अभ्यास करने के लिए उत्सुक हैं।” BCCI ने टीमों को 20 अगस्त से पहले यूएई नहीं जाने के लिए कहा है, हालांकि CSK सहित कुछ टीमें वहां जल्दी पहुंचने की इच्छा जता चुकी हैं।

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने IPL टीमों से कहा है कि वे 20 अगस्त से पहले उड़ान ना भरे जिससे उन्हें जरूरत पड़ने पर आवश्यक परीक्षण प्रोटोकॉल और पृथकवास अभ्यास को अंजाम देने में परेशानी ना हो।

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के परिवार और सहयोगियों को साथ रखने का फैसला टीमों पर छोड़ दिया है। इसके लिए उन्हें भी सख्त जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। परिवार को जैव-सुरक्षित माहौल से बाहर किसी से मिलने की अनुमति नहीं होगी। दूसरे खिलाड़ियों के परिवारों से मुलाकात के दौरान उन्हें समाजिक दूरी का ख्याल रखना होगा। उन्हें हमेशा मास्क लगाये रखना होगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close