टेक्नोलॉजी

Twitter को टक्कर देने के लिए भारत ने बनाया नया ऐप, लॉन्च हुआ ‘Koo’ ऐप, जानिए इसकी खासियत?

Twitter को टक्कर देने के लिए भारत ने बनाया नया ऐप, लॉन्च हुआ ‘Koo’ ऐप

ट्विटर (Twitter) को टक्कर देने के लिए भारत ने बनाया अपना ऐप. भारत में अब लैंग्वेज बेस्ड माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का चलन धीरे-धीरे बढ़ रहा है. इसी बीच (Koo app launched in india) लॉन्च हुआ है जो भारतीय लोगों को अपने खुद की भाषा में अपने आइडिया शेयर करने का प्लेटफॉर्म देगा.

नई दिल्ली. ट्विटर (Twitter) को टक्कर देने के लिए भारत ने बनाया अपना ऐप. भारत में अब लैंग्वेज बेस्ड माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का चलन धीरे-धीरे बढ़ रहा है. इसी बीच (Koo app launched in india) लॉन्च हुआ है जो भारतीय लोगों को अपने खुद की भाषा में अपने आइडिया शेयर करने का प्लेटफॉर्म देगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में अभी भी ज्यादातर लोग अंग्रेजी के बजाए अपनी भाषा में बात करना पसंद करते हैं. ऐसे में Koo App जैसा प्लेटफॉर्म काफी महत्वपूर्ण हो सकता है, जहां लोग अपनी भाषा में दूसरों से चैट कर पाएंगे.

ऐसे करता है ये ऐप काम?
ये ऐप ट्विटर से काफी मिलता जुलता है. इसमें चीजों को पोस्ट तो किया ही जा सकता है, साथ ही तस्वीरों और वीडियो को अटैच भी किया जा सकता है. इसके अलावा आप दूसरे के पोस्ट पर कमेंट करने के साथ उसे फॉलो भी कर सकते हैं. इसमें आपको ऑडियो, वीडियो और टेक्स्ट तीनों का ऑप्शन मिलता है.

4 भाषाओं में लॉन्च हुआकंपनी ने इस प्लेटफॉर्म में हिंदी के अलावा तमिल, कन्नड, और तेलगु भाषा में लॉन्च किया है. वहीं कंपनी आने वाले समय में मराठी, गुजराती, पंजाबी, आसामी, बांग्ला, मलयालम, उड़िया जैसी भाषाएं भी इस प्लेटफॉर्म में शामिल करेगी. कंपनी ने अपने इस एप को एंड्रॉइड और iOS दोनों के लिए उपलब्ध करवाया है.

चीनी ऐप बंद होने से भारत में ऐप इंडस्ट्री को मिलेगा बूस्ट
तमान चीनी ऐप बंद होने से भारत में ऐप की दुनिया में बहुत से मौके खुल गए हैं. आत्मनिर्भर होने का नारा देकर मोदी ने युवा पीढ़ी को मेड इन इंडिया ऐप्स बनाने के लिए प्रेरित किया है. चीनी ऐप्स पर बैन लगने के 6 दिनों में ही भारत के स्टार्टअप समुदाय ने कई वीडियो शेयरिंग और लाइफस्टाइल ऐप लॉन्च कर दिए हैं, जिनके यूजर्स 5 गुना तक बढ़ चुके हैं.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close