उज्जैन न्यूज़धार्मिकप्रशासनिकमध्य प्रदेशराजनीति

संतों के हत्यारों पर हो कार्रवाई आत्मदाह की दी चेतावनी

देश में जगह-जगह हो रही संतों की हत्या से नाराज़ संतों ने रविवार को महाकाल मंदिर के सामने ज्ञापन सौंपा। इस दौरान संत समाज के साथ हिंदू महासभा के लोग भी उपस्थित थे। ज्ञापन में हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की प्रधानमंत्री से मांग की।

अखिल भारतीय हिंदू महासभा एवं युवा शिवसेना गोरक्षा न्यास ने ज्ञापन में बताया कि हरदा के खिरकिया के समीप पंचमुखी हनुमान मंदिर के पुजारी नारायण गिरी महाराज की संदिग्ध अवस्था में हत्या हो गई थी। इसमें पुलिस ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया ।

इसी प्रकार
महाराष्ट्र के पालघर में भी संतों की बर्बरता से हत्या की गई थी इसमें भी सरकार की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।हिंदू महासभा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की है कि जल्द से जल्द आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए ,नहीं तो प्रदेश स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान महासभा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मनीष सिंह चौहान ,राकेश तिवारी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

इधर संत समाज की ओर से महामंडलेश्वर शैलेशानंद गिरि जी ने कहा हम भगवान महाकाल के सामने साधु धर्म की रक्षा के लिए खड़े हैं। अब उनकी रक्षा बाबा महाकाल करेंगे।
महाराष्ट्र से आए संत ने कहा कि यदि कार्रवाई नहीं की जाती है संत समाज आत्मदाह करेगा। इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close