विदेश

PAK वायुसेना के दो अधिकारियों की विमान हादसे में मौत

पाकिस्तानी वायुसेना के दो अधिकारी मंगलवार को एक विमान हादसे में मारे गए. पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक पाकिस्तानी वायुसेना के दो अधिकारी मियांवली के पास विमान हादसे में मारे गए.  

पाकिस्तानी वायुसेना के विमान हादसे का शिकार
हादसे में दो वायुसेना अधिकारियों की मौत

पाकिस्तानी वायुसेना के दो अधिकारी मंगलवार को एक विमान हादसे में मारे गए. पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, पाकिस्तानी वायुसेना के दो अधिकारी मियांवली के पास विमान हादसे में मारे गए. ये हादसा रूटीन ऑपरेशनल ट्रेनिंग मिशन के दौरान हुआ.

दोनों अधिकारियों ने नाम स्क्वॉर्डन लीडर हारिस बिन खालिद और फ्लाइंग ऑफिसर इबाद-उर-रहमान है. दोनों की मौत प्लेन क्रैश में हो गई. पाकिस्तानी वायुसेना ने इस मामले पर एक बोर्ड ऑफ इंक्वायरी गठित करने का आदेश दे दिया है. विमान एक खुले इलाके में गिरा. यह इलाका रिहायशी नहीं है. यह इलाका पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पैतृक गांव है.

हादसे की सूचना पाकर घटनास्थल पर कई बड़े अधिकारी पहुंचे. इसके साथ ही कुछ स्थानीय अधिकारी भी हादसे की जांच करने पहुंचे. आशंका जताई जा रही है कि विमान में कुछ तकनीकी खामी आ गई थी, जिसके बाद यह बड़ा हादसा हुआ. जैसे ही घटना की सूचना मिली, मेडिकल टीम भी मौके पर पहुंची.

बचाव टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है, साथ ही शवों को सैन्य अस्पताल ले जाया गया है. पाकिस्तानी सेना ने पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी है, आम जनता को घटनास्थल पर जाने की इजाजत नहीं दी गई है. अधिकारियों का दावा है कि पॉयलटों को विमान से इजेक्ट करने का भी मौका नहीं मिला , उससे पहले ही विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में दोनों अधिकारी मारे गए.

Related Articles

Back to top button
Close