टेक्नोलॉजी

Nokia 5.3 में मिल रहा 4 कैमरे का जबरदस्त पावर, शानदार बैटरी, जल्द हो सकता है लॉन्च

NOKIA 5.3

Nokia 5.3 को कंपनी के भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है. इस फोन में क्वॉड कैमरा सेटअप है. इसमें 6.55 इंच स्क्रीन है, जिसमें वॉटर ड्रॉप नॉच में फ्रंट कैमरा है. बैटरी के प्रोसेसर के मामलें में भी नोकिया का यह फोन दमदार है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    August 16, 2020, 10:03 PM IST

नई दिल्ली. वैश्विक बाजार में Nokia 5.3 से पर्दा पहले ही उठा दिया गया है. अब खबर आ रही है कि बहुत जल्द ही इसे भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है. नोकिया के भारतीय वेबसाइट पर इसे पहले से ही लिस्ट कर दिया गया है. इससे अब उम्मीद बढ़ गई है कि जल्द ही कंपनी भारत में इसे लॉन्च करने का ऐलान कर सकती है. चूंकि, कई मार्केट में इस फोन के लॉन्च होने की वजह से स्पेसीफिकेशंस तो सामने आ गया है. लेकिन भारत में इसके प्राइस के बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं हो सका है. कुछ मार्केट में इस फोन को 189 यूरो की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है. भारतीय कंरसी में यह 16,800 रुपये होगा.

क्या है नोकिया के इस फोन की खासियतें?
नोकिया 5.3 को 6.55 इंच स्क्रीन के साथ उपलब्ध कराया गया है, जिसक एस्पेक्ट रेशियो 20:9 है. इस डिस्प्ले पर वॉटर ड्रॉप नॉच है, जिसमें फ्रंट फेसिंग कैमरा लगा है. इस फोन में HD+ रिजॉल्युशन स्क्रीन है.

यह भी पढ़ें:  5 हज़ार से भी कम है इन स्मार्टफोन्स की कीमत, मिलेगा धांसू कैमरा और दमदार बैटरीइस फोन के ऑप्टिक्स के बारे में बात करें तो नोकिया 5.3 में क्वाड कैमरा सेटअप है. प्राइमारी सेंसर 13MP का होगा. मेन लेन्स को 2MP डेप्थ सेंसर के साथ असिस्ट किया गया है. इसके अलाव इस फोन में 5MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर और 2MP का मैक्रो सेंसर लगा है. इस फोन का फ्रंट कैमरा 8MP का है. कंपनी द्वारा वेबसाइट पर अपलोड किए गए फोटो से पता चलता है कि फोन की पीछे की तरफ चारों कैमरे को एक सर्कुलर पैनल पर लगे हैं. इसके ठीक नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर लगा है.

इस फोन में क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट लगा है. नोकिया द्वारा वैश्विक मार्केट में लॉन्च किए गए इस फोन का रैम वैरिएंट 3GB, 4GB और 6GB का होगा. हालांकि, अभी तक इस फोन को भारत में लॉन्च करने का कोई ऐलान नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें: WhatsApp यूज़र्स के लिए अच्छी खबर! आज से इस्तेमाल करें ये नए शानदार Stickers

बैटरी की बात करें तो इस फोन में 4000mAh2 पावर की बैटरी लगी है. आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस असिस्टेड बैटरी फोन की एनर्जी बचाने में मदद करती है. ये फोन USB Type-C चार्जिंग को सपोर्ट करता है.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close