मध्य प्रदेश

MP Corona Update : कोरोना संक्रमण के कारण मंत्री सिलावट का बंगला सील, जबलपुर में खुल गए जिम

तुलसी सिलावट और उनकी पत्नी के संक्रमित होने के बाद उनकी बहन भी कोरोना पॉजिटिव निकलीं.

भोपाल (bhopal) में 10 दिन का लॉकडाउन (lockdown) ख़त्म होने के बाद अब जिम और योग क्लास भी खोलने की तैयारी है. एक हफ्ते बाद इनके खुलने की संभावना है.

भोपाल.मध्य प्रदेश (mp) में कोरोना संक्रमण (corona) के बीच एहतियात जारी है. प्रदेश में कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. MP में अब तक 35,365 कोरोना के केस सामने आ चुके हैं. इनमें से 939 लोगों की मौत हो चुकी है और 25,394 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.

सिलावट का बंगला सील
इंदौर में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट का बंगला सील कर दिया गया है. सिलावट फिलहाल अरबिंदो अस्पताल में भर्ती हैं. वहां उनका कोरोना का इलाज चल रहा है. दरअसल तुलसी सिलावट और उनकी पत्नी के संक्रमित होने के बाद उनकी बहन भी कोरोना पॉजिटिव निकलीं. लेकिन मंत्री के परिवार के 3 लोग कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी बंगले में लोगों की आवाजाही जारी थी. अब प्रशासन ने बंगले को बेरिकेट लगाकर कंटेनेमेंट एरिया घोषित कर सील कर दिया है.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाईइंदौर में कोरोना के संक्रमण का असर कोर्ट पर भी दिखाई दे रहा है. अब यहां 15 अगस्त तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ही सुनवाई की जाएगी.5 जजेस की कमेटी ने ये फैसला किया है. अधिवक्ता संघ भौतिक सुनवाई की मांग कर रहे थे. इस पर प्रदेश के चीफ जस्टिस ए के मित्तल ने हाईकोर्ट के 5 वरिष्ठ जजों की कमेटी बनायी थी. इंदौर जिला कोर्ट के 18 कर्मचारी अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनके अलावा 99 न्यायिक अधिकारी और 695 कर्मचारियों को अभी तक क्वारेंटीन किया जा चुका है.यही वजह है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के अब वीडियो कांफ्रेसिंग से सुनवाई का फैसला लिया गया.

जल्द खुलेंगे जिम और योग क्लास
भोपाल में 10 दिन का लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद अब जिम और योग क्लास भी खोलने की तैयारी है. एक हफ्ते बाद इनके खुलने की संभावना है.जिला प्रशासन इसका एसओपी तैयार कर रहा है. जिम और योग क्लास में फ्लोर एरिया के हिसाब से उसमें लोगों को आने की इजाज़त दी जाएगी. हर व्यक्ति के बीच 4 मीटर की दूरी रखना होगी. ज्यादा लोग होने पर टाइम स्लॉट के हिसाब से एंट्री दी जाएगी मशीनों के बीच भी कम से कम 6 फ़ीट की दूरी होगी.

जबलपुर अनलॉक
जबलपुर में आज से अनलोक हो गया है.कलेक्टर भरत यादव ने आदेश जारी कर दिए हैं. अब सिर्फ़ कंटेनमेंट जोन लॉकडाउन रहेगा. यहां आज से जिम और योग संस्थान खुल रहे हैं. लेकिन कोरोना की गाइड लाइन और प्रशासन के निर्देशों का पालन करना होगा. दुकानें और बाज़ार अब सुबह 6 बजे से रात 8:30 तक खुली रहेंगी लेकिन रात का कर्फ्यू जारी रहेगा. रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक पूरे शहर में कर्फ्यू रहेगा. (इंदौर से अरुण त्रिवेदी, भोपाल से शरद श्रीवास्तव और जबलपुर से प्रतीक अवस्थी )




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close