स्पोर्ट्स

IPL 2020 में केकेआर के लिए ओपनिंग करते हुए ये खिलाड़ी मचा सकता है धमाल, डीन जोन्स ने बताया नाम

Image Source : IPLT20.COM
Shubhman Gill

इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का बिगुल बज चुका है। जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होने जा रही है। ऐसे में सभी फ्रेंचाईजी समेत बीसीसीआई भी काफी जोरो – शोरो से तैयारियों में जुटी हुई हैं। जबकि सभी खिलाड़ी घर पर या उसके आस – पास किसी न किसी मैदान पर ट्रेनिंग करते नजर आ रहे हैं। इस तरह आईपीएल के देश से बाहर दुबई में होने के कारण तमाम क्रिकेट पंडितों और दिग्गजों ने लीग में धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों के लिए भविष्यवाणी करना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और आईपीएल में डगआउट का हिस्सा रहने वाले डीन जोन्स का मानना है कि आगामी आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज शुभमन गिल कमाल दिखा सकते हैं। 

गौरतलब है कि पिछले दो आईपीएल सीजन से केकेआर टीम के गिल ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 2018 में केकेआर की तरफ से 13 मैचों में 33.83 की औसत से 203 रन बनाए। जबकि 2019 के आईपीएल में उन्होंने 14 मैचों में 32.88 की औसत से 3 अर्धशतकों के साथ 296 रन बनाए थे। इस तरह गिल के आगामी आईपीएल के बारे में बताते हुए डीन जोन्स ने कहा, “‘मैं शुभमन गिल को कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बल्लेबाजी ओपन करते हुए देखना चाहता हूं। मुझे लगता है कि शुभमन के लिए यह एक मौका है, उन्हें टॉप ऑर्डर में लाना चाहिए और खेलने देना चाहिए।”

वहीं केकेआर टीम में बाकी सलामी बल्लेबाजों की बात करें तो उनकी बैटिंग लाइनअप से क्रिस लिन अब शामिल नहीं है। जिसके चलते इस सीजन में गिल को केकेआर के लिए ओपनिंग करते देखा जा सकता है। जबकि आगे जोन्स ने टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के बारे में भी बताया है। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलने वाले पंत के बारे में जोन्स ने कहा, “‘मैं यह देखने के लिए भी बेताब हूं कि आईपीएल के इस सीजन में ऋषभ पंत कैसे खेलते हैं। उनके साथ काफी उतार-चढ़ाव हुए हैं। यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि वह दबाव् को कैसे संभालते हैं, यह जानते हुए कि महेंद्र सिंह धोनी की क्रिकेट में वापसी हो रही है।”

बता दें कि टी20 विश्वकप स्थगित होने के बाद हार हाल में बीसीसीआई सितम्बर से नवंबर माह के बीच आईपीएल को कराना चाहता था। जिसके चलते उसने विश्वकप के ठीक बाद आईपीएल को देश से बाहर यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेले जाने का ऐलान किया था। इस तरह सभी टीमें अगस्त महीने के अंतिम दिनों में दुबई के लिए जल्द उड़ान भर सकती हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close