स्पोर्ट्स

IPL 2020 : इस वजह से बाकी टीमों से पहले UAE पहुंचेगी महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स – रिपोर्ट

Image Source : IPLT20.COM
IPL 2020 MS Dhoni Chennai Super Kings set to leave for UAE in 2nd week of August

कोरोनावायरस की वजह से आईपीएल 2020 पर लगा ब्रेक अब हट चुका है। आईसीसी द्वारा टी20 वर्ल्ड कप स्थगित किए जाने के बाद आईपीएल की नई तारीखों का ऐलान हो गया है। इस साल आईपीएल का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से होगा जबकि फाइनल मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा। देश में बढ़ते कोविड-19 के केस की वजह से इस बार आईपीएल विदेश में कराने का फैसला लिया गया है। यह पहला मौका नहीं है जब आईपीएल यूएई में होगा। 2014  में भी चुनावों की वजह से आईपीएल के कुछ मैच वहां खेले गए थे।

तारीखों का ऐलान होने के बाद अब कमिटी इसका पूरा कार्यक्रम तैयार कर रही है और कुछ ही दिनों में यह पता चल जाएगा कि खिलाड़ी कब यूएई पहुंचकर प्रैक्टिस शुरू करेंगे। लेकिन इसी बीच गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि टीमें अगस्त के तीसरे हफ्ते में यूएई पहुंचेंगी, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स परिस्थितियों से तालमेट बैठाने के लिए दूसरे हफ्ते में ही वहां लैंड कर जाएगी।

डैडी आर्मी के नाम से मशहूर इस टीम को बाकी टीमों से ज्यादा अभ्यास की जरूरत है, शायद इसी वजह से सीएसके बाकी टीमों से पहले यूएई पहुंचेगी। वहीं इस टीम में तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने पिछले एक साल से कॉमपिटेटिव क्रिकेट नहीं खेला है। सुरेश रैना जहां पिछले कई समय से घुटने की चोट से जूझ रहे हैं वहीं हरभजन सिंह बस आईपीएल में ही खेलते हुए दिखाई देते हैं।

ये भी पढ़ें – टेस्ट डेब्यू में शतक लगाना चाहते थे स्टुअर्ट बिन्नी लेकिन इस तरह टूट गया उनका यह सपना

महेंद्र सिंह धोनी ने तो आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही कोई मैच नहीं खेला है। कोरोनावायरस से पहले धोनी जब आईपीएल की तैयारियों में जुटे थे तो वह अच्छी खासी लय में दिखाई दे रहे थे। इसके गवाह टीम के साथी खिलाड़ी थे। सुरेश रैना और पीयूष चावला ने एक इंटरव्यू में बताया कि धोनी इस बार आईपीएल के लिए कड़ी महतन कर रहे थे और वह पूरी लय में दिखाई दे रहे थे।

क्रिकेट के पंडितों का कहना है कि अगर धोनी को एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी करनी है तो उनको आईपीएल में हर हालत में परफॉर्म करना होगा। वर्ल्ड कप 2019 के बाद क्रिकेट से दूरी बनाने के बाद बीसीसीआई ने भी उन्हें सालाना कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है और इस दौरान उनकी संन्यास की खबरों ने भी खूब जोर पकड़ा था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close