स्पोर्ट्स

IPL में हुए नजरअंदाज तो अब इस विदेशी लीग में धमाल मचाने को तैयार इरफ़ान पठान

Image Source : GETTY IMAGES
Irfan Pathan

पिछले साल अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफ़ान पठान अब एक बार फिर मैदान में बल्ला लिए नजर आ सकते हैं। घरेलू क्रिकेट में लगातार मेहनत करने के बावजूद उनकी न टीम इंडिया में वापसी हुई बल्कि आईपीएल में भी उन्हें नजरअंदाज किया जाने लगा। ऐसे में पठान ने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहकर विदेशों में खेली जाने वाली अन्य लीगों में खेलने का मन बनाया था। जिसके चलते उनका नाम हाल ही में श्रीलंका में आयोजित होने वाली लंका प्रीमीयर लीग के ड्राफ्ट में देखा गया है। 

गौरतलब है कि कोरोना के बीच आईपीएल की तर्ज पर श्रीलंका अपने देश में एक नई लंका प्रीमीयार लीग (LPL) लाने जा रहा है। इस लीग का आयोजन अगले महीने होने वाला है। इस लीग में कुल 23 मैच होने हैं, जिनकी मेजबानी आर प्रेमदासा स्टेडियम, दांबुला स्टेडियम, पल्लेकल स्टेडियम और हंबनटोटा के महिंदा राजपक्षे स्टेडियम में होनी है। इस टी 20 टूर्नामेंट में पांच फ्रेंचाइजी खेलेंगी। इनमें कोलंबो, कैंडी, गाले, दांबुला और जाफना इन शहरों के नाम की टीमें होंगी। 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड यानी एसएलसी ने डेली न्यूज को बताया, “ड्राफ्ट में लगभग 143 विदेशी खिलाड़ी हैं, जो इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए बहुत उत्सुक हैं और अब यह इन क्रिकेटरों का चयन करने के लिए संबंधित फ्रेंचाइजियों पर निर्भर है।” 

इरफान पठान ने टीम इंडिया के लिए खेलने के अलावा आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स, किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के लिए टी20 क्रिकेट खेली है। ऐसे में उनके पास इस फॉर्मेट का काफी अनुभव है। इस तरह अगर पठान श्रीलंका में लीग खेलने जाते हैं तो वो कभी आईपीएल नहीं खेल पायेंगे। 

ये भी पढ़े : UAE बोर्ड ने बनाया प्लान, IPL 2020 में फैन्स भी उठा सकेंगे स्टेडियम में मैच का लुत्फ

बता दें कि इसमें इरफ़ान पठान के अलावा न्यूजीलैंड के सलामी बलेबाज मार्टिन गुप्टिल का नाम भी शामिल है। इस तरह अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से बड़े नामों के तौर पर सिर्फ इन्ही दो खिलाड़ियों ने LPL में खेलने की इच्छा जताई है। जिसका आयोजन जल्द ही होगा और श्रीलंकाई फैन्स पहली बार अपने देश में टी20 लीग देखने का लुफ्त उठा पाएंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close