उज्जैन न्यूज़शिक्षा जगत

IBPS SO Prelim Result

नई दिल्ली: आईबीपीएस एसओ प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. प्री परीक्षा का रिजल्ट (IBPS SO Result 2019) उम्मीदवार IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार 13 जनवरी तक अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि सबमिट करनी होगी. आईबीपीएस ने प्री परीक्षा का आयोजन 28-29 दिसंबर 2019 को किया था. प्री परीक्षा में 125 अंकों के 150 सवाल पूछे गए थे. जो उम्मीदवार प्री परीक्षा में पास हुए हैं उन्हें अब मेन परीक्षा में भाग लेना होगा. IBPS Main Exam 25 जनवरी को आयोजित किया जाएगा. मेन परीक्षा में 60 अंकों के 60 सवाल पूछे जाएंगे.

IBPS SO Prelim Result इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.
IBPS SO Prelim Result 2019

टिप्पणियां

  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि सबमिट करनी होगी.
  • अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.

आईबीपीएस मेन एग्जाम पैटर्न (IBPS Main Exam Pattern)
राजभाषा अधिकारी के लिए ऑब्जेक्टिव और डिस्क्रिपटिव टाइप के सवाल होंगे. पेपर में 45 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल और 2 डिस्क्रिपटिव टाइप सवाल होंगे. परीक्षा को पूरा करने के लिए 60 मिनट का समय दिया जाएगा. अन्य पोस्ट के लिए जो पेपर होगा उसमें 60 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होंगे. पेपर को पूरा करने के लिए 45 मिनट का समय दिया जाएगा और परीक्षा का माध्यम अंग्रेसी और हिंदी होगा.

बता दें कि आईबीपीएस (IBPS) अलग-अलग राष्ट्रीय बैंकों में 1163 एसओ (IBPS SO) पदों पर भर्ती करेगा, जिसमें आईटी ऑफिसर, एग्रीकल्चरल फील्ड ऑफिसर, राजभाषा अधिकारी, लॉ ऑफिसर, एचआर/ पर्सनल ऑफिसर और मार्केटिंग ऑफिसर के पद शामिल हैं.


 

Related Articles

Back to top button
Close