स्पोर्ट्स

Eng vs WI 3rd Test Day 1, Live Cricket Score : निर्णायक मुकाबले में जीत हासिल करने के इरादे से उतरेंगी दोनों टीमें

Image Source : GETTY IMAGES
England vs West Indies live cricket score 3rd Test match Day 1 Ball to Ball Updates From Emirates Old Trafford, Manchester

हेल्ल! इंडिया टीवी के लाइव क्रिकेट ब्लॉग में आपका स्वागत है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाना है। इसी मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने 113 रनों से जीत दर्ज की थी। इंग्लैंड को यह जीत दिलाने में अहम भूमिका हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अदा की थी। स्टोक्स ने इस मैच में बल्ले से 254 रन जड़ने के अलावा तीन विकेट भी झटके थे। इसी जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली थी। पहले मैच में विंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से मात दी थी। अगर तीसरे और निर्णायक मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम जीत दर्ज करती है तो जैसन होल्डर की टीम 1988 के बाद इंग्लैंड की धरती पर सीरीज जीतने वाली पहली कैरेबियाई टीम बन जाएगी। 

इस मैच के जरिए इंग्लैंड अपने पूर्व कप्तान की एंड्रयू स्ट्रॉस की ‘रुथ स्ट्रॉफ फाउंडेशन’ को भी प्रमोट करेगा। मैच के दौरान खिलाड़ी ब्रैंडिड टेस्ट शर्ट के साथ नीली नहीं बल्कि लाल रंग की टोपी पहनकर मैदान पर उतरेंगे। यही नहीं मैच के दूसरे दिन यानी 25 जुलाई को स्टंप्स और बाउंड्री बोर्ड को भी लाल रंग से रंगा जाएगा। बता दें स्ट्रॉस ने अपनी पत्नी का लंग कैंसर से निधन होने के बाद इस फाउंडेशन की शुरुआत की थी। ये फआउंडेशन कैंसर से माता-पिता की मौत का सामना करने वाले परिवारों की मदद करता है।

इंग्लैंड ने इस मैच के लिए अपनी 14 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में जोफ्रा आर्चर के साथ जेम्स एंडरसन और मार्क वुड की वापसी हुई है। 

इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम इस प्रकार है : जोए रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, जैक क्रॉवले, सैम कुरैन, ओली पोप, डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

 

 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close