स्पोर्ट्स

Eng vs WI : सीरीज हार का ठीकरा बल्लेबाजों पर फोड़ते हुए विंडीज कप्तान होल्डर ने दिया ये बड़ा बयान

Image Source : GETTY
Jason Holder

कोरोना महामारी के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे व निर्णायक टेस्ट मैच में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने विंडीज के बल्लेबाजों को घुटने टेकने में मजबूर कर दिया। ब्रॉड ने इस मैच में जहां दोनों पारियों को मिलाकर 10 विकेट लिए वहीं पहली पारी में तेजी से 45 गेंदों में 62 रनों की धमाकेदार बल्लेबाजी भी की। जिसके चलते इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच में 269 रनों से विशाल जीत दर्ज की। इस तरह 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में हारने के बाद इंग्लैंड ने दमदार वापसी करते हुए अंतिम दोनों टेस्ट मैच जीतकर विजडन ट्राफी पर (2-1) से कब्ज़ा जमाया है। 

ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 4 विकेट से जीत दर्ज करने और उसके बाद अचानक से सीरीज हारने के बाद वेस्टइंडीज कप्तान जेसन होल्डर काफी निराश दिखे। मैच के बाद उन्होंने प्रेसवार्ता में कहा, “मुझे नहीं पता पहला मैच साउथेम्प्टन में जीतने के बाद क्या बदल गया। हम स्कोर बोर्ड पर रन लगाने में नाकामयाब रहे जिसकी हमें दरकार थी। हमारे बल्लेबाजों को कई बार 30 से 40 रनों की शुरुआत मिली लेकिन उसे बड़े स्कोर में तब्दील करने में कामयाब नहीं हो पाए।”

वहीं आगे होल्डर ने कहा, “पहला टेस्ट जीतने के बाद भी वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए हम दूसरे टेस्ट मैच में बेस्ट टीम खिलाना चाहते थे। ये वो फैसले हैं जिससे मैं अपनी टीम को पूरी तरह से बैक करना चाहता था। हम इंतज़ार करेंगे और देखेंगे आगे हमें किस तरह कैलेण्डर मिलता है। मुझें नहीं पता क्या होने वाला है। अगर क्रिकेट की बात करें तो हमारे बल्लेबाजों को रन बनाने होंगे। गेंदबाजों पर अतिरिक्त दबाव बनाकर हम मैंच नहीं जीत सकते हैं।”

दूसरी तरफ इंग्लैंड टीम की सीरीज में वापसी पर सराहना और मैच में 500 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड के बारे में होल्डर ने कहा, “ब्रॉड को बधाई! देना चाहूँगा। इस माहौल में खुद को मानसिक रूप से मजबूत रख के खेलना काफी कठिन है। एक ही होटल और एक ही रूम रहना ये सब वाकई चैलंजिंग था।”

ये भी पढ़े : ENG v WI : 500 टेस्ट विकेट लेने के बाद सोशल मीडिया पर छाए स्टुअर्ट ब्रॉड, दिग्गजों ने की तारीफ

बता दें कि इस मैच में जहां ब्रॉड ने 10 विकेट लिए वहीं टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले वो अपनी साथी गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बाद दूसरे इंग्लिश तेज गेंदबाज बन गए हैं। जबकि वर्ल्ड क्रिकेट में वो 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दुनिया के 7वें गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800), ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न (708), भारत के अनिल कुंबले (619), इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन (589), ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्ग्रा (563) और वेस्टइंडीज के कर्टनी वॉल्श (519) ये ऐतिहासिक कारनामा कर चुके हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close