स्पोर्ट्स

Eng vs WI : तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज पर कसा शिकंजा, आइए जानते हैं मैच में जुड़ी ये 5 बड़ी बातें

Image Source : GETTY IMAGES
England vs West Indies

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेजबान इंग्लैंड की टीम ने मुकाबले पर अपना दबदबा बना लिया है। इंग्लैंड ने पहली में 172 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी में 226 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसकी बदौलत वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के सामने उन्होंने 399 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। तीसरे दिन के आखिरी सेशन में वेस्टइंडीज की टीम ने 6 ओवर के खेल में महज 10 रन पर अपने 2 विकेट गंवा दिए हैं।

इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 369 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 197 रन ही बना पाई थी। ऐसे में आइए जानते हैं तीसरे दिन के खेल की पांच बड़ी बातें-

1- तीसरे और निर्णायक मुकाबले में अबतक खेले गिए तीन दिनों में इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड के लिए गेंदबाजी में स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहली और दूसरी पारी को मिलाकर अबतक कुल 8 विकेट ले चुके हैं। वहीं दूसरी पारी में शीर्ष क्रम के तीनों ही बल्लेबाजों ने अर्द्धशतकीय पारी खेली।

2- पहले मुकाबले में शानदार जीत के साथ आगाज करने वाली वेस्टइंडीज की टीम ने अपने लय में नजर रही है। दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं। वहीं टीम के गेंदबाज भी पूरी तरह से संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं।

3-हालांकि तीसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज की टीम का प्रदर्शन लचर रहा है लेकिन कप्तान जेसन होल्डर ने मैच ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। होल्डर टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में बातौर कप्तान 100 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बने हैं। होल्डर से पहले पाकिस्तान के इमरान खान (187 टेस्ट,131 वनडे), वसीम अकरम (107 टेस्ट, 158 वनडे) और शॉन पोलाक (103 टेस्ट, 134 वनडे) ने कप्तान के तौर दोनों फॉर्मेट में 100 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं।

4- इसके अलावा इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज रोरी बर्न्स और डोमिनिक सिबली के बीच दूसरी पारी में शानदार शकतीय साझेदारी हुई। साल 2016 के बाद यह पहली बार है जब मेजबान टीम के ओपनर बल्लेबाजों ने अपनी सरजमीं पर शतकीय साझेदारी की है।

5- वहीं मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज की टीम को उस समय बड़ा झटका लगा जब विकेटकीपर शेन डॉरिच चोटिल होकर पवेलियन वापस लौट गए। डॉरिच को शैनन गैबरियल की गेंद पर विकेटकीपिंग के दौरान चोट लगी। इसके बाद जोशुआ डि सिल्वा ने डॉरिच की जगह विकेटकीपिंग की।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close