स्पोर्ट्स

ENG vs PAK 1st Test, Day 3 : दूसरी पारी में लड़खड़ाया पाकिस्तान (137/8), इंग्लैंड ने की मैच में वापसी

Image Source : GETTY
England vs Pakistan 1st test Day 3 Match Report Shan Masood Ben Stokes

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे पहला टेस्ट मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान की दूसरी पारी लड़खड़ा गई है। इंग्लैंड ने 137 के स्कोर पर पाकिस्तान के 8 बल्लेबाजों को आउट कर मैच में वापसी कर ली है। पाकिस्तान अब इंग्लैंड से 244 रन ही आगे है। दिन का खेल खत्म होने तक यासिर शाह (15) और शाहीन अफरीदी (0) क्रीज पर मौजूद हैं।

पाकिस्तान की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद ही खराब रही, पहली पारी के शतकवीर शान मसूद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। शान मसूद के बाद आबिद अली (20), बाबर आजम (5), अजर अली (18), असद शफीक (29), मोहम्मद रिजवान (27), शादाब खान (15) और शाहीन अफरीदी (2) को भी इंग्लैंड के गेंदबाजों ने जल्दी पवेलियन का रास्ता दिखाया। दूसरी पारी में पाकिस्तान को कई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया है। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड,बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स को दो-दो सफलताएं मिली, वहीं डोम बेस एक विकेट लेने में कामयाब रहें।

बता दें, तीसरे दिन की जब शुरुआत हुई तो इंग्लैंड का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 92 रन था। ओली पोप और जोस बटलर ने अच्छी शुरुआत की और धीमी गति से रन जोड़े, लेकिन पहले सेशन के खत्म होने तक ओली पोप 92 के स्कोर पर नसीम शाह का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए क्रिस वोक्स ने बटलर का साथ देते हुए पहले सेशन में ओर विकेट नहीं गिरने दिए। इंग्लैंड ने पहले सेशन में एक विकेट के नुकसान पर 67 रन बनाए। इस दौरान नसीम शाह की एक तेज तर्रार गेंद वोक्स के हेल्मट पर भी लगी जिससे हेल्मेट में दरार आ गई थी।

दूसरे सेशन में पाकिस्तान इंग्लैंड को समेटने के इरादे से मैदान पर उतरा था। यासिर शाह ने आते ही जोस बटलर (38) ,डोम बेस (1) और क्रिस वोक्स (19) को अपना शिकार बनाया। इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर ने तेजी से रन बनाना चाहे, लेकिन वह कामयाब ना हो सके। शादाब खान ने आर्चर (16) और जेम्स एंडरसन (7) का विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी को 219 पर सेट दिया। इस तरह पहली पारी के बाद पाकिस्तान ने इंग्लैंड पर 107 रन की बढ़त हासिल कर ली थी। पाकिस्तान की ओर से यासिर शाह ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए वहीं शादाब-अब्बास के खाते में 2-2 विकेट और शाहीन अफरीदी और नसीम शाह के खाते में 1-1 विकेट आया।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close