स्पोर्ट्स

Eng vs Pak 1st Test Day-1 : आजम (69)* और शान मसूद (46)* ने संभाली पाकिस्तान (139/2) की पारी , बारिश ने डाली मैच में खलल

Image Source : PTI
England vs Pakistan 1st Test Match Day-1

बाबर आजम के अर्धशतक से पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के बारिश से प्रभावित पहले दिन दो विकेट पर 139 रन बनाए। पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद टीम ने 43 रन तक दो विकेट गंवा दिए थे। बाबर ने 100 गेंद का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से नाबाद 69 रन की पारी खेली। उन्हें सलामी बल्लेबाज शान मसूद का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 152 गेंद में सात चौकों की मदद से नाबाद 46 रन बनाए। 

दोनों तीसरे विकेट के लिए अब तक 96 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं। बारिश के कारण दिन भर में 49 ओवर का ही खेल हो पाया। बारिश के कारण चाय का विश्राम जल्द लेना पड़ा और इसके बाद 7.5 ओवर ही और खेल हो पाया। 

यह भी पढ़ें- अयोध्या भूमि पूजन के अवसर पर इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने शेयर की राम मंदिर की भव्य तस्वीर

खराब रोशनी के कारण जब दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब लगभग 15 ओवर फेंके जाने बाकी थे। इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स ने एक-एक विकेट चटकाया। वोक्स की पहली ही गेंद पर बाबर आउट होने से बचे लेकिन इसके बाद उन्होंने उम्दा बल्लेबाजी की। 

खिलाड़ियों को पहली बार बारिश के कारण पहले सत्र में 10 मिनट के लिए वापस लौटना पड़ा जबकि स्थानीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से ठीक पहले तेज बारिश शुरू हो गई और चाय का विश्राम जल्द लेना पड़ा। इसके बाद खेल दोबारा शुरू हुआ लेकिन जल्द ही खराब रोशनी के कारण दिन का खेल समाप्त करना पड़ा। 

आर्चर और वोक्स ने पाकिस्तान को शुरुआती झटके दिए। आसमान में छाए बादलों के बीच मसूद और आबिद अली (16) ने सतर्क शुरुआत दिलाते हुए मेजबान टीम के गेंदबाजों को पहले घंटे में सफलता से महरूम रखा। 

यह भी पढ़ें-  कप्तान के तौर पर खुद को टीम में सबसे कम अहमियत देता हूं : रोहित शर्मा

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की नई गेंद की जोड़ी ने दोनों बल्लेबाजों को कई बार छकाया लेकिन वे स्कोर को बिना विकेट खोए 36 रन तक पहुंचाने में सफल रहे। एंडरसन और ब्रॉड की जगह जो रूट ने आर्चर और वोक्स को उतारने का फैसला किया और दोनों ने ही अपने कप्तान को निराश नहीं किया।

आर्चर ने अपनी मैच की सातवीं गेंद पर ही आबिद अली को बोल्ड करके इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई। आबिद को हताशा हुई होगी क्योंकि उनके आउट होने के तीन गेंद बाद ही बारिश के कारण कुछ देर खेल रोकना पड़ा। मैच दोबारा शुरू होने के 10 मिनट के भीतर वोक्स ने कप्तान अजहर अली को एलबीडबल्यू कर दिया। वह खाता भी नहीं खोल पाए। 

अजहर ने डीआरएस का सहारा लिया लेकिन फैसला गेंदबाज के पक्ष में गया। स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को शुरुआती में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्होंने 15वीं गेंद पर खाता खोला लेकिन लय में आने पर शानदार बल्लेबाजी की। 

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close