स्पोर्ट्स

ENG vs PAK : मुझे विश्वास है कि पाकिस्तान अभी भी सीरीज जीत सकती है – इंजमाम उल हक

Image Source : GETTY IMAGES
ENG vs PAK: I believe Pakistan can still win the series – Inzamam-ul-Haq

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को अभी भी विश्वास है कि उनकी टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच हारने के बाद सीरीज जीत सकती है। पहले टेस्ट में पाकिस्तान 107 रनों की बढ़त के बावजूद मैच 3 विकेट से हार गया था। इंग्लैंड की इस जीत में अहम भूमिका जोस बटलर (75) और क्रिस वोक्स (84) ने निभाई। दोनों खिलाड़ियों ने 6ठें विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी की।

इंजमाम उल हक को लगता है कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड से बेहतर है और वह अभी भी सीरीज जीत सकती है। हालांकि उन्होंने खिलाड़ियों से यह भी आग्रह किया है कि जब उनके पक्ष में चीजें ना जा रही हो तो वे निराश ना होएं।

अपने यूट्यूब चैनल पर इंजमाम ने कहा “मुझे लगता है कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड से बेहतर है और हमे पहला टेस्ट जीतना चाहिए थे। यह बहुत निराशाजनक है, लेकिन मुझे विश्वास है कि पाकिस्तान अभी भी सीरीज जीत सकती है।”

ये भी पढ़ें – सचिन की इस अनोखी खूबी से मेल खाती है बाबर और कोहली की बैटिंग : इयान बिशप

इंजमाम ने आगे कहा “अगर आप किसी मुश्किल परिस्थितियों से गुजर रहे हो तो टीम की बॉडी लैंग्वेज नहीं बदलनी चाहिए। पहले टेस्ट मैच में ये साफ देखने को मिला क्योंकि तीसरे दिन पाकिस्तान की दूसरी पारी में जब लगातार विकेट गिर रहे थे तो टीम प्रेशर में थी।”

ऐसी हार के बाद टीम प्रबंधन की भूमिका अहम हो जाती है क्योंकि खिलाड़ियों का मनोबल गिरने लगता है। उन्हें नेगेटिव चीजों की जगह पॉजिटिव चीजों पर बात करनी चाहिए।

बता दें, पाकिस्तान ने पहली पारी में शान मसूद के शानदार शतक के दम पर 326 रन बनाए थे। इंग्लैंड को उनकी पहली पारी में 219 रनों पर समेट कर पाकिस्तान ने 107 रन की बढ़त ले ली थी। लेकिन इसके बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज दूसरी पारी में फेल हुए और टीम 169 रन पर ही सिमट गई। 

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के सामने 277 रन लक्ष्य रखा था, पाकिस्तान की गेंदबाजी की शुरुआत अच्छी हुई थी उन्होंने 117 रन पर मेजबानों के 5 विकेट गिरा दिए थे, लेकिन इसके बाद बटलर और वोक्स ने जीत उनके मुंह से छीन ली। बता दें, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच साउथहैंपटन में 13 अगस्त से खेला जाएगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close