स्पोर्ट्स

Eng vs Pak : बेन स्टोक्स के कारण पाकिस्तान के खिलाफ टीम का ऐलान करने में इंग्लैंड करेगा इंतज़ार – जो रूट

Image Source : PTI
Ben Stokes

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज (2-1) से जीतने के बाद इंग्लैंड कप्तान जो रूट पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के ओपनिंग टेस्ट मैच से पहले बेन स्टोक्स के गेंदबाजी करने की फिटनेस पर स्पष्ट रिपोर्ट कार्ड चाहते हैं। जिससे टीम की प्लेइंग इलेवन चुनने में उन्हें आसानी हो सके। स्टोक्स ने इससे पहले विंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए दोनों पारियों को मिलाकर जहां 254 रन बनाए थे वहीं 3 महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए थे। जिसके चलते इंग्लैंड ने विंडीज के खिलाफ सीरीज को बराबरी पर पहुँचाया था। 

हलांकि इसके बाद उन्हें गेंदबाजी करने में कुछ दिक्कत करने का सामन पड़ा था जिसके चलते इंग्लैंड कप्तान जो रूट ने उन्हें विंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में खिलाया था और जैक क्रौली को बाहर कर तीसरे तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को टीम में शामिल किया था। 

ऐसे में रूट ने ईएसपीऍन क्रिकिंफो से बातचीत में कहा, “सौभाग्य से, हम एक ऐसी स्थिति में हैं जहां हम 14 खिलाड़ियों को अंतिम गेम के रूप में नामित कर सकते हैं, लेकिन हमें अभी भी बेन के बारे में थोड़ा और जानना होगा। दुर्भाग्य से आज मौसम के कारण वह बाहर गेंदबाजी नहीं कर पा रहा था। इसलिए हम इंतज़ार कर फैसला लेंगे।”

रूट ने आगे कहा, “खिलाड़ियों के स्क्वैड के साथ, हमें कई अलग-अलग विकल्प मिले हैं, हमारे पास परिस्थितियों और पिच के हिसाब से सभी प्रकार के खिलाड़ी हैं। इसलिए हमे लगता है कि हमारे पास सभी सवालों के जवाब हैं।”

इस बात में कोई दोहराए नहीं है कि स्टोक्स जिस तरह से दर्द होने के बावजूद टीम के साथ कड़ी ट्रेनिंग और मेहनत कर रहा है। उन्हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए। जिस पर रूट ने कहा, “ये उस तरह होगा जैसे 9 ओवर डलवाने के बाद उससे कह दूँ की गेंदबाजी ना करो। उसके हाथ से गेंदबाजी छीनना काफी मुश्किल है। वह टीम के लिए काफी समर्पित खिलाड़ी है। यही कारण है कि वो अपने शरीर को हमेशा जोखिम में डाल बैठता है।”

ये भी पढ़े – Eng vs IRE : बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में धोनी से आगे निकले मोर्गन

रूट ने अंत में कहा, “मेरे हिसाब से मानना है कि वो (स्टोक्स) जितना खेलेगा उतनी मैच्योरिटी उसके अंदर आएगी। जिससे उसे समझ में आ जाएगा कि उसकी लिमिट कितनी है और किस हद तक वो प्रयास कर सकता है।”

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 5 अगस्त से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला जाएगा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close