स्पोर्ट्स

ENG v IRE : डेविड विली के दम पर इंग्लैंड ने पहले वनडे में आयरलैंड को 172 रन पर किया ढेर

Image Source : GETTY
ENG vs IRE : England dismiss Ireland for 172 in the first ODI

साउथैम्पटन| कर्टिस कैम्पर (नाबाद 59) और एंडी मैक्ब्राइन (40) के बीच आठवें विकेट के लिए हुई 66 रनों की साझेदारी के दम पर आयरलैंड ने यहां एजेस बाउल में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ किसी तरह 44.4 ओवरों में सभी विकेट खोकर 172 रन बनाए।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और आयरलैंड की हालत खराब कर दी थी। आयरलैंड का 100 रनों के पार जाना मुश्किल लग रहा था लेकिन कैम्पर और मैक्ब्राइन ने टीम को जल्दी समेटने से बचा लिया।

कैम्पर ने अपनी नाबाद पारी में 118 गेंदों का सामना किया और चार चौके मारे। वहीं मैक्ब्राइन ने 48 गेंदें खेली जिसमें तीन पर चौके और एक पर छक्का मारा। इन दोनों के अलावा सिर्फ तीन और बल्लेबाज-गैरेथ डेनले (22), केविन ओ ब्रायन (22) और क्रेंग यंग दहाई के आंकड़े में पहुंच पाए।

इंग्लैंड के लिए डेविड विले ने पांच विकेट लिए। साकिब महमूद को दो सफलताएं मिलीं। आदिल राशिद, टॉम कुरैन को एक-एक विकेट मिला। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी आयरलैंड ने 28 रनों पर ही अपने पांच विकेट खो दिए थे।

पॉल स्टरलिंग (2), एंडी बलबर्नी (3), हैरी टेकर (0), गैरेथ, लॉरकेन टकर (0) पवेलियन लौट चुके थे। यहां केविन और कैम्पर ने छठे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को बचाने की कोशिश की। केविन 79 के कुल स्कोर पर लेग स्पिनर आदिल राशिद का शिकार बन गए। अगली गेंद पर सिमी सिंह रन आउट हो गए और टीम का स्कोर सात विकेट पर 79 रन हो गया।

लगा कि आयरलैंड जल्दी पवेलियन लौट लेगी लेकिन कैम्पर और मैक्ब्राइन ने यहां से साझेदारी करते हुए टीम को 100 के पार पहुंचा। 145 के कुल स्कोर पर हालांकि टॉम कुरैन ने मैक्ब्राइन की पारी का अंत किया।

कैम्पर एक छोर पर खड़े रहे। इस बीच उन्होंने अपना अर्धशततक पूरा किया। साकिब महमूद ने बैरी मैक्कगार्थी को आउट कर आयरलैंड को नौवां झटका दिया। डेविड विले ने यंग को जेसन रॉय के हाथों कैच करा आयरलैंड की पारी का अंत किया।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close