विदेश

Coronavirus in Pakistan: पाकिस्तान में सामाजिक जमावड़ों पर नये प्रतिबंध लगाने का फैसला

Image Source : AP
पाकिस्तान में सामाजिक जमावड़ों पर नये प्रतिबंध लगाने का फैसला

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पांच अप्रैल से सामाजिक जमावड़ों पर नये प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया है। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है। पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 4,767 नये मामले सामने आने के बाद रविवार को मामलों की कुल संख्या 6,54,591 पर पहुंच गई।

राष्ट्रीय कमान और संचालन केंद्र (एनसीओसी) ने योजना और विकास मंत्री असद उमर की अध्यक्षता में हुई बैठक में महामारी की स्थिति की समीक्षा करने के बाद सामाजिक जमावड़ों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया। एनसीओसी ने पांच अप्रैल से उन शहरों और जिलों में सभी विवाह समारोहों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया, जहां संक्रमण की दर आठ प्रतिशत से अधिक होगी।

एनसीओसी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार बैठक में सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक, खेल आयोजनों सहित सभी तरह के जमावड़ों पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया। पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 57 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 14,215 हो गई है। देश में अब तक 5,95,929 लोग इस महामारी से स्वस्थ हुए हैं।

भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्री की 30 मार्च को हो सकती है मुलाकात

सिंधु जल आयोग की बैठक के बाद अब भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की तजाकिस्तान के दुशानबे में मुलाकात हो सकती है। दरअसल, अफगानिस्तान को लेकर हार्ट ऑफ ऐशिया सम्मेलन में दोनों ही देशों के विदेश मंत्री 30 मार्च को दुशानबे में शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक, दोनों देशों के बीच सुधरते रिश्तों के बीच भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बीच पुल-असाइड मुलाकात की गुंजाइश से इंकार नहीं किया जा सकता।




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close