देश

Coronavirus: नोएडा में containment zones की संख्या बढ़कर 524 हुई

Image Source : PTI FILE
Coronavirus: नोएडा में containment zones की संख्या बढ़कर 524 हुई (Representational Image)

नोएडा. जनपद गौतम गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 के संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या 413 से बढ़कर 524 हो गई है। जिला निगरानी अधिकारी मनोज कश्यप ने बताया कि जनपद में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए, जहां- जहां से मरीज पाए जा रहे हैं, उन जगहों को निषेध क्षेत्र घोषित करके, वहां पर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा सेनिटाइजेशन आदि का कार्य कर रहा है।

उन्होंने बताया कि आज निषेध जोन की सूची जारी की गई है। जिसके तहत श्रेणी -1 में 475 जगह चिन्हित की गई हैं। जिन्हें निषिद्ध क्षेत्र घोषित करके वहां पर कोविड-19 के प्रोटोकाल के तहत कार्यवाही शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि कैटेगरी- दो में गौतमबुद्ध नगर में 49 जगह चिन्हित की गई हैं। वहां पर जिला प्रशासन द्वारा सीलिंग की कार्रवाई कर सेनिटाइजेशन आदि का कार्य शुरू कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि जनपद गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 से संक्रमित 5,509 मरीज हैं, जबकि 4,545 मरीज यहां से उपचार के दौरान ठीक हो कर घर जा चुके हैं। 921 लोग यहां के विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन है। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस की वजह से जनपद में अबतक 43 लोगों की मौत हो चुकी है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close