स्पोर्ट्स

BCCI ने ठुकराया संजय मांजरेकर का अनुरोध, IPL कमेंट्री बॉक्स से वो रहेंगे दूर – रिपोर्ट

Image Source : TWITTER
Sanjay Manjrekar 

कोरोना महामारी के बीच यूएई में खेले जाने वाले आईपीएल के आगामी 2020 सीजन में टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज व कई सालों तक कमेंट्री करने वाले संजय मांजरेकर को एक बार फिर झटका लगता दिखाई दे रहा है। उन्होंने हाल ही में बीसीसीआई से दोबारा कमेंट्री पैनल में खुद को शामिल किए जाने का अनुरोध किया था मगर बोर्ड की तरफ से उनकी अपील ख़ारिज नजर आ रही है। क्योंकि आईपीएल के लिए बीसीसीआई द्वारा जारी कमेंटेटर की लिस्ट में संजय का नाम दिखाई नहीं दे रहा है। 

मुंबई मिरर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने कमेंट्री के लिए सुनील गावस्कर, एल शिवरामकृष्णन, मुरली कार्तिक, हर्षा भोगले और विदेशी खिलाड़ियों को आईपीएल 2020 में कमेंट्री के लिए उपलब्ध रहने का मेल के जरिए अनुरोध किया है। जबकि इस तरह का कोई भी मेल संजय मांजरेकर को नहीं भेजा गया है। जिससे साबित होता है कि बीसीसीआई ने अभी भी संजय को कमेंट्री बॉक्स से दूर रखने का फैसला किया है। हलांकि इस पर अंतिम फैसला बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सेक्रेटरी जय शाह पर भी निर्भर है।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, संजय मांजरेकर ने बोर्ड को एक खत लिखा है और वादा किया है कि वह आगे से सभी गाइडलाइन्स का पालन करेंगे। यह बीसीसीआई को उनके द्वारा लिखा गया दूसरा ईमेल है। जिसमें उन्होंने बीसीसीआई से दोबारा कमेंट्री में शामिल करने का अनुरोध किया था। 

संजय मांजरेकर ने बीसीसीआई को भेजी अपनी ईमेल में लिखा है, ”बीसीसीआई के आदरणीय सदस्यों, उम्मीद है आप सब ठीक होंगे। आपको पहले ही मेरा ईमेल मिल चुका है, जिसमें मैंने बतौर कमेंटेटेर अपनी पोजिशन के बारे में लिखा है। आईपीएल की तारीखों का ऐलान हो चुका है। ऐसे में अब बीसीसीआई।टीवी जल्द ही कमेंट्री पैनल का चुनाव करेगा। मुझे आपके द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार काम करने में खुशी होगी। हम सब इस बात पर काम कर रहे हैं कि आपकी जरूरत क्या है। पिछली बार शायद इस मुद्दे को लेकर पूरी तरह स्पष्टता नहीं थी। धन्यवाद, सादर।”

ये भी पढ़े – Eng vs IRE : बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में धोनी से आगे निकले मोर्गन

बता दें कि संजय मांजरेकर ने टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज रविन्द्र जडेजा को ‘बिट्स एंड पिसेस’ वाला खिलाड़ी बोल दिया था। जिसके चलते वो विवादों से घिर गए थे। जिस पर जडेजा भी खासा नाराज हुए थे और उन्होंने मांजरेकर को सोशल मीडिया पर माकूल जवाब दिया था। इतना ही नहीं इसके बाद उन्होंने भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले पिंक बॉल टेस्ट मैच के दौरान हर्षा भोगले पर कमेंट पास किया था। जबकि पिछले साल हुए आईसीसी विश्वकप 2019 में भारत बनाम न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल मैच में भारत की हार पर विवादित कमेंट करने के कारण भी कहीं ना कहीं संजय को बीसीसीआई ने कमेंट्री पैनल से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। जिसके बाद वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के कमेंट्री पैनल में नजर नहीं आए थे और तबसे बाहर चल रहे हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close