मध्य प्रदेश

Ayodhya Ram Mandir Nirman: राम मंदिर भूमि पूजन से पहले लालकृष्ण आडवाणी को याद कर भावुक हुए CM शिवराज 

सीएम शिवराज ने कहा भूमिपूजन से पहले दीपोत्सव सभी घरों में हो रहा है. आप लोग जहां हैं ,वहां दीपक जलाएं(file photo)

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Poojan: सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे सामने राम मंदिर निर्माण का संकल्प पूरा हो रहा है.

भोपाल. अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) भूमि पूजन से ठीक पहले भोपाल में शिवराज कैबिनेट (Shivraj Cabinet) की वर्चुअल बैठक हुई. राम मंदिर भूमि पूजन के इस माहौल में बैठक से पहले अयोध्या की चर्चा हुई. शिवराज सिंह राम मंदिर आंदोलन की यादें ताज़ा कर भावुक हो गए. उन्होंने अपने सहयोगियों को 1990 में पार्टी नेता लालकृष्ण आडवाणी की रथयात्रा से जुड़ा रोचक किस्सा सुनाया.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट की बैठक से पहले अपने मंत्रियों को संबोधित किया. उन्होंने कहा, ‘अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा. प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और साथ में पूरा देश भूमि पूजन कार्यक्रम का साक्षी होगा. हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे सामने यह मंदिर निर्माण का संकल्प पूरा हो रहा है. लाखों राम भक्तों के 500 वर्षों के लंबे संघर्ष और बलिदान के परिणामस्वरूप यह संकल्प पूरा हो सका है.

रथ यात्रा का किस्सा 
सीएम शिवराज ने याद करते हुए कहा, ‘जब 1990 में लालकृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में रथयात्रा निकली थी उस समय मैं विधायक था. हम भी कार सेवा के लिए अयोध्या जा रहे थे. रीवा के पास उत्तर प्रदेश की सीमा में हनुमंना पर हमें गिरफ्तार कर लिया गया. हमें जौनपुर जेल में रखा गया. राजनाथ सिंह भी उसी जेल में थे. जेल का वातावरण भक्तिमय था. वो हम सभी का उत्साह बढ़ाते थे. जेल से छूटने के बाद हम भजन गाते हुए रामलला के दर्शन के लिए गए थे.

घर घर दीप जलाएं
सीएम शिवराज ने कहा भूमिपूजन से पहले दीपोत्सव सभी घरों में हो रहा है. आप लोग जहां हैं ,वहां दीपक जलाएं. जनता भी घरों पर रोशनी करे. ओरछा में विशेष पूजा-अर्चना हो रही है. कोरोना के कारण भीड़ ना हो यह जरूर सुनिश्चित करें. पूरा देश राममय है. सबके कल्याण और भलाई के लिए राम राज्य स्थापित हो यही प्रयास रहेगा.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close