टेक्नोलॉजी

Airtel फ्री में दे रहा 1GB इंटरनेट डेटा और वॉइस कॉलिंग, इन यूज़र्स के लिए है ऑफर

Airtel फ्री ट्रायल ऑफर दे रहा है.

एयरटेल फ्री ऑफर अपने ग्राहकों को 3 दिन के ट्रायल के लिए दे रही है और ये उन प्रीपेड ग्राहकों (Prepaid users) को मिलेगा, जिन्होंने अपने नंबर को रिचार्ज नहीं कराया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    August 11, 2020, 11:46 AM IST

एयरटेल (Airtel) अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 1GB इंटरनेट डेटा और फ्री इनकमिंग और ऑउटगोइंग कॉल (incoming and outgoing call) ऑफर कर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ये ऑफर अपने ग्राहकों को 3 दिन के ट्रायल के लिए दे रही है और ये उन प्रीपेड ग्राहकों (Prepaid users) को मिलेगा, जिन्होंने अपने नंबर को रिचार्ज नहीं कराया है. माना जा रहा है कि कंपनी के ऐसा करने का मकसद ग्राहकों को लुभाना है, जिससे वह उनकी सर्विस का इस्तेमाल करें और 3 दिन का फ्री ऑफर खत्म होने के बाद नंबर रिचार्ज करें.

OnlyTech की रिपोर्ट के मुताबिक एयरटेल इस नए ऑफर के बारे में अपने इनएक्टिव यूज़र्स को SMS के ज़रिए जानकारी दे रहा है. मैसेज में कहा गया है कि 3 दिन के फ्री ट्रायल के लिए ऑउटगोइंग कॉल्स और मुफ्त 1GB हाई-स्पीड डेटा दिया जा रहा है. इसके आगे ये भी लिखा है, ‘बेहतरीन सेवाएं जारी रखने के लिए आज ही एयरटेल अनलिमिटेड पैक से रिचार्ज करें’.

Photo Credit: OnlyTech

Photo Credit: OnlyTech

हालांकि इस बात को लेकर एयरटेल की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है.  साथ ही ये भी नहीं पता चला है कि कंपनी किस आधार पर यूज़र्स को इस ट्रायल के लिए सेलेक्ट कर रही है. साथ ही ये भी साफ नहीं है कि एयरटेल का फ्री ट्रायल किस सर्कल्स में मिल रहा है, या फिर देशभर में यूज़र्स को मिलेगा.यूज़र्स को किया अलर्ट
Airtel ने अपने ग्राहकों को हाल ही में सावधान किया है. कंपनी ने मैसेज करके बताया है कि एयरटेल कभी भी किसी ऐसे ईमेल आईडी को जो असल में आपकी नहीं है, उसे 121 पर SMS करके अपडेट करने के लिए नहीं कहता है. तो अगर आपको कभी भी कोई कॉल या SMS आता है, जिसमें इस तरह की कोई बात कही जाती है, तो सावधान रहें. ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसे कॉल या SMS फर्जी होते हैं, और इनकी नज़र आपके बैंक अकाउंट पर होती है.

एयरटेल टीम ने ग्राहकों को मैसेज करके ऐसे फ्रॉड से सतर्क रहने के लिए कहा है और बताया है कि ऐसी गलती से ग्राहकों को माल हानि भी हो सकती है. दरअसल ज़्यादातर मामलों में ऐसा होता है कि हैकर ऐसी ईमेल आईडी को अपडेट करवा कर आपके डेटा और बैंकिंग डिटेल के साथ छेड़छाड़ कर देता है, जिससे आपके पैसों पर बड़ा खतरा रहता है.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close