स्पोर्ट्स

6 हॉकी खिलाड़ियों को कोरोना होने के बावजूद 19 अगस्त से शुरु होगा टीमों का अभ्यास

6 हॉकी खिलाड़ियों के कोरोना होने के बावजूद 19 अगस्त से शुरु होगा टीमों का अभ्यास
Image Source : GETTY IMAGES

नई दिल्ली| भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीमें आगामी 19 अगस्त से बेंगलुरू स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई) में अभ्यास करेंगी। साई ने बुधवार को एक बयान जारी इसकी जानकारी दी। खिलाड़ियों को चार अगस्त को परिसर में रिपोर्ट करने लिए कहा गया था।

साई ने कहा कि यह निर्णय दोनों टीमों के मुख्य कोच और कोर संभावितों सहित सभी हितधारकों के साथ विस्तृत चर्चा करने और सभी एथलीटों की सुरक्षा और कल्याण को अत्यधिक प्राथमिकता देने के बाद लिया गया।

छह पुरुष खिलाड़ियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोविड-19 पॉजिटिव निकले सभी छह खिलाड़ियों-स्ट्राइकर मंदीप सिंह, कप्तान मनप्रीत सिंह, जसकरन सिंह, सुरेंद्र कुमार, वरुण कुमार और कृष्णन बी पाठक को बेंगलुरू के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इससे पहले, खिलाड़ी क्वारंटाइन में थे और कैम्पस में ही उनका इलाज चल रहा था। अब ये खिलाड़ी पूरी तरह से ठीक होने और क्वारंटाइन अवधि पूरा करने के बाद ही टीम से जुड़ेंगे।

इस बीच, महिला हॉकी टीम की मुख्य कोच शुअर्ड मरिने ने कहा है कि टीम खुश है और सुरक्षित महसूस कर रही है। उन्होंने कहा, ” अभ्यास की शुरूआत को लेकर सभी खिलाड़ियों से बात की है और उनसे सकारात्मक जवाब मिला है। हम इस सुरक्षित वातावरण में टीम की फिटनेस पर काम करने को लेकर उत्साहित हैं।”

पुरुष टीम के कोच ग्राहम रीड ने कहा, ” यह जानना अच्छा है कि हर कोई अपने स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक है और सुरक्षा हमारी सामूहिक प्राथमिकता है। हम उन छह खिलाड़ियों के लगातार संपर्क में है, जो कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हम उनके जल्दी ठीक होने की उम्मीद कर रहे हैं। एक बार इससे उबरने और क्वारंटाइन प्रोटोकॉल का पालन करने के बाद, हम उन्हें अपने साथ वापस शामिल करने के लिए तत्पर हैं।”


Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close