स्पोर्ट्स

2015 विश्वकप में वहाब रियाज से पंगा लेना शेन वाटसन को इस तरह पड़ा था भारी, अब हुआ पछतावा

Image Source : GETTY
Shane Watson and Wahab Riaz 

आईसीसी विश्वकप 2015 के क्वार्टरफ़ाइनल मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाज वहाब रियाज को स्लेज करने के लिए शेन वाटसन ने अब पछतावा है। उनका मानना है कि उन्हें चिढाना काफी भरा पड़ा क्योंकि मुझे नहीं मालुम था कि उसके बाद वो इतनी तेज गेंदबाजी स्पेल मेरे सामने डालेंगे।

दरअसल 2015 विश्वकप के क्वार्टरफ़ाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान आमने-सामने थे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड और मिचेल स्टार्क की खतरनाक गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान की पूरी टीम 213 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। जिसमें वहाब रियाज को भी बल्लेबाजी करने आना पड़ा था। ऐसे में जब वहाब बल्लेबाजी कर रहे थे तो वो तेज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना अच्छे से नहीं कर पा रहे थे। तभी स्लिप में खड़े शेन वाटसन ने उन्हें स्लेज करते हुए कहा था कि क्या तुम्हारे बल्ले में छेद है? 

जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी आई और उनके 59 रन पर तीन विकेट गिर चुके थे। तभी वहाब के सामने शेन वाटसन आए और उन्होंने इतनी कसी व तेज गेंदे वाटसन के सामने डाली की वो भौचक्के रह गए। जिस पर वहाब ने पहले खुलासा करते हुए कहा था कि मैच में जब वाटसन बल्ला लेकर उतरा था तो मैं अपना सारा हिसाब बराबर करना चाहता था। इसलिए मैंने तेज गति से स्पेल डाला था। 

ऐसे में इस घटना के बारे में वहाब के बाद जब एक फैन्स ने वाटसन से उनके इन्स्टाग्राम पेज पर सवाल पूछा तो वाटसन ने बेबाकी से जवाब दिया। उनका मानना है कि ये उनके करियर का सबसे शानदार पल है लेकिन उसकी गेंदबाजी वाकई बहुत खतरनाक थी। 

वाटसन ने कहा, “वहाब बिल्कुल पूरी तरह से पागल हो चुके थे और ऐसा लग रहा था आज वो मेरी बत्ती गुल कर देंगे। वो बहुत ही सटीक और तेज बाउंसर डाल रहे थे।”

वाटसन ने आगे कहा, “ये मेरे लिए बेवकूफाना था कि मैं समझ नहीं पाया वहाब इतनी तेज और सटीक गेंदबाजी भी कर सकते हैं। मैंने उन्हें कुछ कहा क्योंकि वो स्टार्क की गेंद पर बल्ला नहीं मिला पा रहे थे। इसलिए मैं उनके पास गया और बोला कि क्या तुम्हारे बल्ले में छेद है? क्योंकि तुम हर बार गेंद मिस कर रहे हो। इसके बाद मुझे बिलकुल विश्वास नहीं था कि वो इस तरह म्मुझ्स्से गेंदबाजी में बदला लेंगे।”

ये भी पढ़े : UAE बोर्ड ने बनाया प्लान, IPL 2020 में फैन्स भी उठा सकेंगे स्टेडियम में मैच का लुत्फ

बता दें कि उस मैच में वहाब ने 9 ओवर गेंदबाजी की और 54 रन खर्च करके दो सफलता हासिल की। हलांकि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी। मगर इस घटना के कारण वहाब को जहां 50 फीसदी मैच फीस का जुर्माना देना पड़ा वहीं वाटसन को 15 फीसदी मैच फीस का जुर्माना भरना पड़ा था। 

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close