स्पोर्ट्स

10-12 साल से कोहली और रोहित को TV पर देख रहा था ये बंगलादेशी गेंदबाज, इस तरह सपना हुआ पूरा

Virat Kohli, Rohit Sharma, and Mohammad Saifuddin
Image Source : GETTY

आईसीसी विश्वकप 2019 में भारत और बांग्लादेश टूर्नामेंट के 40वें मैच में एक दूसरे का सामना करते इससे पहले इन दोनों देशों के बीच एक अभ्यास मैच खेला गया था। विश्वकप की शुरुआत से पहले इंग्लैंड के कार्डिफ में खेले गए अभ्यास मैच में भारत की तरफ से केएल राहुल और महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार शतक के साथ जहां टीम का स्कोर 350 के पार पहुँचाया था। वहीं दूसरी तरफ अभ्यास मैच में ही बांग्लादेश के युवा गेंदबाज मोहम्मद सैफुद्दीन का सपना पूरा हो गया था। वो हमेशा से टेलीविजन पर विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्ल्लेबजों को देखते आ रहे थे ऐसे में उन्हें गेंदबाजी करना उनके लिए सपने को सच में जीना साबित होने जैसा हो गया। 

विश्वकप तक बांग्लादेश के लिए सिर्फ 14 वनडे मैच खेलने वाले सैफुद्दीन ने बीडी क्रिकटाइम से बातचीत में रोहित और विराट की तारीफ करते हुए कहा, “कार्डिफ़ में हमारे अभ्यास मैच के दौरान रोहित शर्मा स्ट्राइक एंड पर थे जबकि विराट कोहली नॉन – स्ट्राइक एंड पर खड़े थे। उस समय मैंने रोहित से कहा मैं आप दोनों को 10 से 12 साल से टेलीविजन पर देख रहा हूँ। आप दोनों मेरे सपने में आने वाले खिलाड़ी हैं। अब मुझे आपको गेंदबाजी करनी है तो समझ नहीं आ रहा कि क्या करूँ।”

सैफुद्दीन ने बताया कि किस तरह वो हर हालात में विराट कोहली और रोहित को आउट करना चाहते थे। ऐसे में उन्होंने इस घटना को याद करते हुए आगे कहा, “उसके बाद रोहित ने मुझे ‘गुड लक’ कहा, फिर मैंने अपनी गेंदबाजी में अपना बेस्ट देना चाहां कि मैं इन दोनों में से किसी एक को तो आउट करूं। इस तरह भाग्यशाली रहा कि मैंने कोहली को आउट किया।”

ये भी पढ़े : IPL 2020 से पहले धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के सामने खड़ी हुई ये समस्याएं

इस मैच के बारे में सैफुद्दीन ने अंत में कहा, “हम उन्हें स्लेज नहीं करना चाहते थे। हम उन्हें देखते हुए बड़े हुए हैं तो उन्हें स्लेज नहीं कर सकते थे। क्रिकेट एक जेंटलमैन गेम है और उसकी मर्यादा को बनाए रखना चाहिए। इतना ही नहीं अभद्र व्यय्व्हार के लिए डेमेरिट अंक भी होते हैं तो सावधान रहना चाहिए।” 


Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close