हॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही है ये इंडियन डांसर, ट्रेलर हुआ रिलीज

इंडियाना मेहता.

इंडियाना मेहता ने बताया कि मैं सप्ताह में 3-3 पार्ट टाइम जॉब भी किया करती थी. जहां मैं काम किया करती थी, उन जगहों के नाम है मैकडॉनल्ड, ऑर्गैनिक फ़ूड स्टोर और बार ट्रेंडिंग.

‘कोशिश करनेवालों की कभी हार नहीं होती’, इस कहावत को मुम्बई से ताल्लूक रखनेवाली गुजराती डांसर इंडियाना मेहता ने अपनी मेहनत और लगन से सच साबित कर दिया है. एक कोरियोग्राफर की असिस्टेंट रह चुकी इंडियाना ने हॉलीवुड में क्रेज़ रखनेवाले और युवाओं में बेहद लोकप्रिय सब्रीना कार्पेंटर और लीज़ा कोशी के साथ अपना ट्रेलर सोशल मीडिया पर जारी कर लोगों को चौकाया है. यह फ़िल्म दुनिया के सबसे बड़े स्ट्रीमिंग साइट पर जल्द ही रिलीज़ की जाएगी.

उन्होंने बताया कि उनके लिए हॉलीवुड में प्रवेश कर अपना एक अलग मकाम बनाना कोई आसान काम नहीं था. ज़िंदगी भर एक डांसर रहीं इंडियाना ने लेन द्वारा स्थापित विश्व के नंबर एक म्यूज़िकल थिएटर स्कूल के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ दिया है. नेशनल डिप्लोमा इन परफॉर्मिंग आर्ट्स से उन्होंने ग्रेजुऐशन कंप्लीट किया है. उसी स्कूल में जहां पर विक्टोरिया वेकहम, रूथी हेंशाल और कई ब्रॉडवे सितारे प्रशिक्षण हासिल कर चुके हैं.

अपनी रोचक कहानी को साझा करते हुए उन्होंने ने कहा, “संयोग से मुझे एक दिग्गज बैले डांसर से मिलने का मौका मिला. उनसे मिलने‌ के बाद मुझे इस डांस विधा से लगाव सा हो गया. उनसे प्रशिक्षण हासिल करने के लिए मैं बंगलूर शिफ़्ट हो गयी. मैंने इस विधा पर जमकर काम किया और इसमें खुद को पारंगत करने के लिए कठिन परिश्रम किया. मैंने इसमें एडवांस्ड प्रशिक्षण हासिल करने के अलावा 3 साल के बच्चों के साथ प्रशिक्षण लिया. इतना ही नहीं, बल्कि घर में, बस स्टॉप पर अभ्यास किया, कई बार नींद में भी लगता था जैसे मैं डांस ही कर रही हूं!”

उन्होंने बताया, “यूके‌ में लेन के थिएटर आर्ट्स स्कूल में प्रवेश पाना मेरे लिए ज़िंदगी का सबसे अहम फ़ैसला साबित हुआ. जैज़, जैज़ फ़ंक, म्यूज़िकल थिएटर, हिप हॉप, टैप, एक्टिंग और गायिकी को लेकर मुझे बहुत कुछ सीखना बाक़ी था. 3 सालों के लिए सोमवार से शुक्रवार तक मेरी कॉलेज की पढ़ाई का समय सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक हुआ करता था. मैं वो पहली शख़्स हुआ करती थी, जो कॉलेज में स्टूडेंट एडमिन के दरवाज़ा खोलने‌ का इंतज़ार किया करती थी ताक़ि मैं अभ्यास और अपनी तकनीक पर अच्छी तरह से काम कर‌ सकूं. कॉलेज के बाद रात के वक्त ज़्यादातर मैं तब तक अभ्यास किया करती थी, जब तक‌ कि मुझे क्लीनर्स वहां से जाने के लिए मजबूर नहीं कर देते थे. मैं सप्ताह में 3-3 पार्ट टाइम जॉब भी किया करती थी. जहां मैं काम किया करती थी, उन जगहों के नाम है मैकडॉनल्ड, ऑर्गैनिक फ़ूड स्टोर और बार ट्रेंडिंग.यहां देखिए ट्रेलर

मगर उनकी ज़िंदगी ने‌ एक नई करवट ली. स्नातक की पढ़ाई पूरी‌ करने के बाद और इंग्लैंड में काम-काज शुरू करने से पहले ही इंडायना को भारत में आना पड़ा. उन्हें अवसर पाने‌ के लोए दो साल का कड़ा संघर्ष करना पड़ा,‌ जिसके बाद उन्होंने‌ बोरिया-बिस्तर बांधकर कनाडा में शिफ़्ट होने‌ हो गयीं. कनाडा में अपने संघर्ष को भुलाते हुए इंडियाना ने नये देश में मिले प्यार और मान-सम्मान के लिए अपना आभार जताया. उन्होंने एलिसिया कीज़ द्वारा निर्मित वर्क इट में काम करने के सुनहरे मौके को याद करते हुए कहा, “मैंने अपने किरदार को बेहद शिद्दत से निभाया है और उम्मीद करती हूं कि दर्शकों को मेरा किरदार काफी पसंद आएगा. ऑडिशन के अंत में एकोमॉन ने पूछा था कि क्या कोई है जो डांसिंग की एक अलग स्टाइल पेश करना चाहेगा? मुझे इस बात का यकीन था कि मैं फ़्लिफ्स, लॉकिंग और पॉपिंग के लेवल को मैच नहीं कर पाऊंगी. मगर बाद में आख़िरी वक्त में मैंने अपने जूते निकाले और मैंने जजों को गरबा, भांगड़ा और जैज से ख़ूब प्रभावित किया. इसके लिए मुझे स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला और फिर मुझे रोल को लेकर हो रही स्क्रिप्ट रीडिंग के लिए बुलाया गया.”




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close