स्पोर्ट्स

स्पेन और रियल मैड्रिड के गोलकीपर कासिलास ने फुटबॉल से लिया संन्यास

Image Source : GETTY IMAGES
Spain and Real Madrid goalkeeper iker casillas retired from football

मेड्रिड। स्पेन की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान और गोलकीपर इकेर कासीलास ने 39 साल की उम्र में फुटबाल से संन्यास लेने की घोषणा की है। रियल मेड्रिड के दिग्गज फुटबॉलर कासीलास को पिछले साल ट्रेनिंग सत्र के दौरान दिल का दौरा पड़ गया था और उन्होंने अप्रैल 2019 के बाद से कोई प्रतिस्पर्धात्मक फुटबॉल नहीं खेला है।

2010 में स्पेन के साथ अपना पहला विश्व कप जीतने वाले कासीलास ने अपनी राष्ट्रीय टीम को 2008 और 2012 में यूरोपियन चैंपियनशिप जिताने में मदद की थी। रियल मेड्रिड के साथ करीब 25 साल बिताने के बाद कासीलास ने क्लब को छोड़ दिया था।

कासीलास ने ट्विटर पर कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप यात्रा करते हैं और जो लोग आपके साथ हैं, न कि वह गंतव्य जो आपको ले जाता है। मुझे लगता है कि मैं बिना किसी हिचकिचाहट के कह सकता हूं, कि यह सही रास्ता और सपना जैसा गंतव्य है। धन्यवाद।”

कासीलास ने स्पेन के लिए 167 मैच खेले हैं और वह स्पेन की राष्ट्रीय टीम के लिए सर्वाधिक मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। उन्होंने साथ ही रियल मेड्रिड के लिए 725 मैच खेले हैं और क्लब को पांच ला लीगा खिताब और तीन चैंपियंस लीग खिताब जीताने में मदद की है।

कासीलास ने फरवरी में कहा था कि उनकी इच्छा स्पेन फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close