क्राइम

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद इंदौर पुलिस ने खोली इसी तरह के केसों की फाइल

Sushant Singh Rajput Death Case

Sushant Singh Rajput Death Case : डीआइजी इंदौर हरिनारायणाचारी मिश्र के अनुसार थानों में करीब 100 मामले ऐसे हैं, जो ढंग से जांच नहीं होने के कारण लंबित थे।

Sushant Singh Rajput Death Case : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह की रहस्यमय मौत के बाद इंदौर पुलिस ने भी ऐसे मामलों की छानबीन शुरू कर दी है, जो आत्महत्या और हादसों के बीच झूल रहे थे। अचानक शुरू हुई जांच में तीन वर्ष पहले कुएं में मिली महिला की लाश का मामला हत्या में बदल गया। पुलिस जिसे आत्महत्या मानकर चल रही थी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या का निकला। इसके बाद पांच साल पुराने लंबित केसों की फाइलें खोल दीं।

डीआइजी हरिनारायणाचारी मिश्र के अनुसार थानों में करीब 100 मामले ऐसे हैं, जो ढंग से जांच नहीं होने के कारण लंबित थे। कई मामलों के विवेचक बदल गए और फाइलें ही बंद हो गईं। इनमें ज्यादातर केस आत्महत्या और सड़क हादसों में हुई मौतों के हैं। समीक्षा के दौरान विवेचक बिसरा, एफएसएल रिपोर्ट और स्वजन के बयानों का अभाव बताकर पल्ला झाड़ लेते थे। डीआइजी ने इन मामलों का तुरंत निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।

इसी कड़ी में राजेन्द्र नगर थाना पुलिस ने तीन साल पुरानी मर्ग फाइल खोली तो मामला हत्या में बदल गया। दरअसल, वर्ष 2007 में निहालपुर मंडी क्षेत्र स्थित एक कुएं में महिला का शव मिला था। उस वक्त अधिकारियों ने सामान्य आत्महत्या का मामला मानते हुए जांच में रुचि ही नहीं दिखाई, लेकिन हाल ही में जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखी तो पता चला कि महिला के शरीर पर चोट के निशान हैं और उसकी हत्या के बाद शव कुएं में फेंका गया था। इंदौर पुलिस अब तेजी से ऐसे मामलों की जांच में जुट गई है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close