स्पोर्ट्स

सीपीएल 2020 में खेलने वाले एकमात्र साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी होंगे इमरान ताहिर

Image Source : GETTY IMAGES
Imran Tahir

साउथ अफ्रीका के स्टार स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर अगले महीने 18 अगस्त से शुरू हो रहे कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। ताहिर पिछले चार महीने से पाकिस्तान में फंसे हुए थे और हाल ही वह वहां से निकले हैं। ताहिर इकलौते खिलाड़ी हैं जो कि सीपीएल में हिस्सा लेंगे। 

ताहिर के अलावा इस लीग में रासि वेन डेर डुसेन, तबरेज शम्सी, एनरिच नोर्टजी, राइले रुसो और कॉलिन इंग्राम इस लीग में हिस्सा लेने वाले थे लेकिन साउथ अफ्रीका सरकार के यात्रा संबंधित प्रतिबंधों के कारण यह खिलाड़ी त्रिनाद एंड टैबेगो नहीं जा पाएंगे।

वहीं ताहिर पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने गए हुए थे और वह लॉकडाउन के दौरान साउथ अफ्रीका में नहीं थे। ऐसे में वह वेस्टइंडीज की यात्रा कर सकते हैं। 

ईएसपीएन क्रिकेइंफो के रिपोर्ट के मुताबिक सीपीएल के आयोजनकर्ता चाहते हैं कि इस लीग में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी 1 अगस्त तक त्रिनाद एंड टैबेगो पहुंच जाए, ताकि उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रखा जा सके। वहीं इस टूर्नामेंट की शुरुआत 18 अगस्त से हो रही है।

वहीं साउथ अफ्रीका में कोरोना वायरस के कारण अभी लॉकडाउन जारी है लेकिन सरकार ने खिलाड़ियों को खाली स्टेडियम में प्रैक्टिस करने की मंजूरी दे दी है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को यूएई में खेली जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में भी शामिल के लिए NOC दे दिया है, जिसकी शुरुआत सितंबर में होने जा रही है।

आइपीएल के सीजन-13 में कुल 10 साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले हैं। इससे पहले कई खिलाड़ी 3TC टी-20 लीग में भी शामिल हुए थे। हालांकि इस लीग से तीन खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close