टेक्नोलॉजी

सावधान! हाइवे पर अगर कोई आपका नाम पुकारें तो हो जाएं सतर्क, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

लूटेरे इस तरह दे रहे वारदात की अंजाम

ग्रेनो पुलिस ने बताया कि ये गिरोह हाइवे और एक्सप्रेसवे पर कार और बाइक का पीछा कर ‘एम परिवहन मोबाइल ऐप’ के जरिए गाड़ी के मालिक की जानकारी निकाल उन्हें रास्ते में रोकते हैं फिर लूटपाट करते हैं.

नई दिल्ली. हाइवे पर लूटपाट की खबरें तो आए दिन सुनने में आती रहती हैं लेकिन इन दिनों हाइवे और एक्सप्रेसवे पर यात्रियों से लूटपाट का एक अलग ही मामला सामने आया है. जिसे लेकर पुलिस ने एक एडवाइजरी भी जारी की है. पुलिस ने बताया कि ये गिरोह हाइवे और एक्सप्रेसवे पर कार और बाइक का पीछा कर उनके गाड़ी के नंबर के आधार पर गाड़ी के मालिक का नाम पता कर रहे हैं. उसके बाद खुद को आपका परिचित बता लूटपाट करते हैं. ऐसे लोगों से सतर्क रहने के लिए पुलिस ने सभी से अपील की है.

मोबाइल ऐप का करते हैं इस्तेमाल-पुलिस ने बताया कि ये लोग एम परिवहन मोबाइल ऐप के जरिए आपकी जानकारी प्राप्त कर लेते हैं. उसके बाद वह पीछे से नाम लेकर आवाज देते हैं. ये लोग दिखाते हैं कि वह आपका पुराना दोस्त व जानकार है. उसके बाद गाड़ी के मालिक को बहला-फुसला कर गाड़ी साइड में रुकवाते हैं फिर व्यक्ति को लूट लेते हैं.

कई शहरों में हो चुकी ऐसी घटना-
यह गैंग ही हाइवे पर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते हैं. हालांकि दिल्ली के आस-पास के शहरों में एक्सप्रेसवे पर ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. जिन्हें देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर ऐसे बदमाशों से सतर्क रहने को कहा है.ये भी पढ़ें : बेंगलुरु: लॉकडाउन में 299KM/h की स्पीड से चला रहा था सुपरबाइक, वायरल Video देख पुलिस ने कर लिया अरेस्ट

एम परिवहन मोबाइल ऐप से निकालते हैं नाम- हाइवे पर ये बदमाश पहले गाड़ी के मालिक का नाम और एड्रेस निकालने के लिए एम परिवहन मोबाइल ऐप का यूज कर रहे हैं. इस ऐप की मदद से आसानी से किसी भी गाड़ी के नंबर भर से गाड़ी के मालिक का नाम और उसका एड्रेस निकाला जा सकता है.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close