मध्य प्रदेश

सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने गई टीम पर हमला, महिला ने खुद को लगाई आग

महिला ने आत्मदाह का प्रयास (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के देवास (Dewas) में पुलिस (Police) टीम के सामने ही एक दिल दहलाने वाली घटना हो गई.

देवास. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के देवास (Dewas) में पुलिस (Police) टीम के सामने ही एक दिल दहलाने वाली घटना हो गई. देवास के पास ही अतवास में शासकीय भूमि पर अतिक्रमण हटाने गई पुलिस व राजस्व की टीम के सामने ही एक महिला ने आत्मदाह की कोशिश की. महिला ने खुद को आग लगा लिया. इसके बाद पुलिस व प्रशासन की टीम ने आनन फानन में आग बुझाई और महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया. बताया जा रहा है कि महिला करीब 20 प्रतिशत झुलस गई है. महिला को बेहतर इलाज के लिए इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है. महिला को बचाते समय प्रशासन की टीम को भी चोट लगी है.

बताया जा रहा है कि अतिक्रमण हटाने गई राजस्व और पुलिस विभाग की टीम पर करीब दर्जनभर लोगों ने हमला कर दिया. इस हमले में पटवारी किशोर चावरे के कान में गंभीर चोट आई है. इस घटना में राजस्व निरीक्षक राजेंद्र धुर्वे व पटवारी दिलीप जाट को भी चोट आई है. मामले में पुलिस ने बीते मंगलवार देर रात 11 बजे शासकीय कार्य में बाधा, बलवा सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है.

इसलिए हुआ विवाद
देवास के सतगांव में एक महिला ने खेत मे खुद को पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया. यह दिल दहलाने वाली घटना उस समय हुई जब प्रशासन की टीम लाव लश्कर के साथ इस महिला के खेत पर पहुंच गई महिला के खेत में खड़ी सोयाबीन की फसल लगी हुई थी पर प्रशासन ने जेसीबी ले जाकर सोयाबीन की फसल को उखाड़ना शुरू कर दिया. महिला उसके परिजन ने इस बात का विरोध किया और पर प्रशासन ने उसकी एक नहीं सुनी जेसीबी मशीन फसल को उजाड़ते हुए आगे बढ़ गई. फसल नष्ट होते देख महिला ने पहले तो अपने ऊपर पेट्रोल डाला उसके बाद प्रशासन के सामने पहुंचकर माचिस की तीली से अपने आप को आग के हवाले कर दिया महिला के पति का आरोप है की उसकी पत्नी सावरा बी ने खड़ी फसल को बर्बाद ना करने का बार बार प्रशासन से अनुरोध किया पर किसी ने एक नही सुनी
है.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close