स्पोर्ट्स

वोक्स-बटलर की पारी स्टोक्स द्वारा एशेज में खेली गई करिश्माई पारी से कम नहीं : अजहर अली

Image Source : GETTY
वोक्स-बटलर की पारी स्टोक्स द्वारा एशेज में खेली करिश्माई पारी से कम नहीं : अजहर अली

पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने क्रिस वोक्स और जोस बटलर मैच जिताऊ साझेदारी की तारीफ की है जिसके दम पर मेजबान इंग्लैंड मैनचेस्टर में टेस्ट सीरीज का आगाज जीत से करने में सफल रहा।

क्रिस वोक्स ने नाबाद 84 और जोस बटलर ने नाबाद 75 रन की पारी खेली और छठे विकेट के लिए हुई 139 रनों की साझेदारी निभाई। इस साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 3 विकेट से मात दी।

अज़हर ने  वोक्स और बटलर की साझादारी की तुलना पिछले साल एशेज सीरीज़ में हेडिंग्ले टेस्ट में बेन स्टोक्स द्वारा खेली गई पारी से की। उन्होंने कहा, ” यह एक शानदार टेस्ट रहा, लेकिन हारने पर निराशा हुई। इंग्लैंड की इस जीत का श्रेय बटलर को जाता है।”

अज़हर ने कहा, “इस टेस्ट में हार की तरफ होना निराशाजनक है। जब हम मैच में सहज स्थित में थे, तो अचानक पिच ने कुछ नहीं किया। ऐसे में मैच को आगे ले जाने का श्रेय बटलर को दिया जाता है जिन्होंने मैच का मोमेंटम ही बदल दिया और इसका हमारे पास कोई जवाब नहीं था। मैं वोक्स और बटलर के बीच साझेदारी को श्रेय देता हूं। आपको विपक्ष को श्रेय देना होगा। यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेन स्टोक्स की पारी से कम नहीं है क्योंकि यह एक कठिन स्थिति थी।”

उन्होंने आगे कहा, “अगर यह मैच दर्शकों से भरे स्टेडियम में खेला जात, तो ज्यादा अच्छा होता, लेकिन टीवी पर इन मैचों को देखने से कम से कम लोगों का मनोरंजन तो होगा। इस बात से मुझे काफी हैरानी हुई कि गेंद अच्छी हालत में होने के बावजूद रिवर्स-स्विंग नहीं हुई। हमे विश्वास था कि कुछ रिवर्स स्विंग मिलेगा। हमें अपने अनुशासन की वजह से विकेट मिले, लेकिन उस साझेदारी ने सब बदल दिया। हमारे पास इंग्लैंड को दूसरी पारी में खेल से बाहर करने का मौका था, लेकिन मुझे लगता है कि यही हम मैच हार गए। टेस्ट में विशेष रूप से रन-आउट स्वीकार्य नहीं हैं – ये एक अपराध है। टोटल सही था लेकिन हम इस बार सही नहीं थे।”

गौरतलब है कि पाकिस्तान टीम ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 326 रन बनाकर इंग्लैंड को 219 रन पर ढेर कर दिया। इस तरह पाकिस्तान पहली पारी के आधार पर 107 रनों की बढ़त हासिल करने में सफल रही लेकिन दूसरी पारी में मेहमान टीम महज 169 रन पर ऑलाउट हो गई। इंग्लैंड को जीत के लिए 277 रनों का लक्ष्य मिला जिसे उसने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। क्रिस वोक्स को ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close