स्पोर्ट्स

वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अनिश्चितकाल तक किया स्थगित

Image Source : GETTY
Australia vs West Indies

कोरोना महामारी के कारण जहां आईसीसी ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप को स्थगित कर दिया है। वहीं अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने भी खतरें को देखते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ अक्टूबर महीने में होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया है। जिसकी जानकारी मंगलवार को दोनों बोर्ड के बीच बातचीत होने के बाद दी गई।  

इस तरह ये तीनो मैच ऑस्ट्रेलिया के टाउंसविले, केर्न्स और गोल्ड कोस्ट में 4, 6 और 9 अक्टूबर को खेले जाने थे। जिन्हें आईसीसी टी20 विश्वकप के लिहाज से पहले रखा गया था। हलांकि अब इस साल होने वाले टी20 विश्वकप को आईसीसी ने एक साल तक के लिए स्थगित कर दिया है। 

इस तरह सीरीज के दो टी20 अन्तराष्ट्रीय मैच पहली बार ऑस्ट्रेलिया के बिल पीपन ओवल मैदान गोल्डकोस्ट में जबकि दूसरा कैजली स्टेडियम केर्न्स में खेला जाता। ऐसे में सीरीज के स्थगित होने से इन मैदानों के अंतराष्ट्रीय टी20 मैच आयोजित कराने का इंतज़ार और बढ गया है। 

ये भी पढ़े : युवराज ने किया खुलासा, ‘धोनी ने मुझे बता दिया था कि आप विश्वकप 2019 टीम के प्लान में नहीं हैं’

बता दें कि वहीं दूसरी तरफ भारत को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1, 14 और 17 अक्टूबर को तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। लेकिन इसी बीच बीसीसीआई ने आईपीएल के आयोजन का ऐलान 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच कर दिया है। जिसके चलते माना जा रहा है कि बोर्ड इस सीरीज को स्थगित करके भारत के दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली जाने वाली टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद कराया जा सकता है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close