स्पोर्ट्स

विराट कोहली की बल्लेबाजी के कायल हैं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज लाबुशेन, दिया ये बयान

Image Source : AP IMAGE
Marnus Labushagne

वर्ल्ड क्रिकेट में इस समय फैब 4 ( यानि पसंदीदा चार खिलाड़ी ) की लिस्ट में विराट कोहली सबसे आगे चल रहे हैं। इस लिस्ट में विराट कोहली के अलावा केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ और जो रूट को गिना जाता है। सभी फैन्स इनकी बल्लेबाजी के कायल है। इस तरह सिर्फ फैन्स ही नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट में जूनियर से लेकर क्रिकेट पंडित तक भी इनकी बल्लेबाजी के गुणगान गाते रहते हैं। इस लिस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका तीनो फॉर्मेट में औसत 50 से उपर का है। जिसके चलते उन्हें दिग्गज बल्लेबाजों की सूची में भी शुमार किया जाता है। इस तरह कप्तान कोहली की ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने भी तारीफ की है। 

स्पोर्ट्सस्टार से बात करते हुए लाबुशेन ने कहा, “उनका तीनो फॉर्मेट में 50 का औसत है। वो वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं। अगर वो विश्व स्तरीय खिलाड़ी नहीं है तो मुझे नहीं पता कि कौन है। उनके खेल के बारे में बहुत सारी बातें हैं। मैं कोशिश करता हूं कि सभी बल्लेबाजों से कुछ ना कुछ अच्छा सीख सकूं। हर खिलाड़ी को अपने के बारे में जानने के लिए बहुत कुछ है।”

गौरतलब है कि पिछले साल स्टीव स्मिथ को चोट लगने के कारण लाबुशेन को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में जगह मिली थी। जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया और पिछले साल एशेज सीरीज में लाबुशेन ने अपने बल्ले से रन उगलते हुए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए। जिसके बाद से वो ऑस्ट्रेल्लियाई टेस्ट टीम की बल्लेबाजी का प्रमुख हिस्सा बनाए हुए हैं। 

ये भी पढ़ें – चेतेश्वर पुजारा ने बताया, विराट कोहली के नॉन स्ट्राइकर छोर पर रहने से होता है ये फायदा

बता दें कि लाबुशेन ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 14 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 63.43 की औसत से उनके नाम 1459 रन दर्ज हैं। जिसमें टेस्ट क्रिकेट में उनका अभी तक सर्वोच्च स्कोर 215 रन है। इस तरह साल के अंत में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने उनके घरेलू मैदानों पर लाबुशेन से निपटना भी एक अहम चुनौती साबित हो सकता है। वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ट्रम्प कार्ड भी साबित हो सकते हैं। इस दौरे पर भारत 4 टेस्ट मैच व वनडे मैचों की भी सीरीज खेलेगा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close