स्पोर्ट्स

विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी की ओर से खेलने के लिए उत्साहित हैं एरोन फिंच

Image Source : GETTY IMAGES
Virat Kohli and Aaron Finch

‘मुझे पता है विराट कोहली कितना प्रतिस्पर्धी और इस खेल के लिए जूनुनी है’, यह कहना है ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरोन फिंच का। एरोन फिंच इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली की कप्तानी में खेलने के लिए उत्साहित हैं। फिंच आईपीएल के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से मैदान पर उतरेंगे। 

कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल का यह 13वां सीजन भारत की जगह यूएई में खेला जाएगा। टूर्नामेंट की शुरुआत 19 सितंबर से होगा जबकि 10 नवंबर को फाइनल होगा। आईपीएल का यह सीजन कुल 53 दिनों तक खेला जाएगा। इससे पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन 29 मार्च को किया जना था लेकिन महामारी के इसे अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया।

आईपीएल 2020 के लिए पिछले साल दिसंबर में ऑक्शन किया गया था जिसमें आरसीबी ने फिंच, क्रिस मोरिस, जोशुआ फिलिप, डेल स्टेन और इसुरु उदाना जैसे खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया था।

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा ने माना, IPL से पहले खुद को तैयार करने के लिए हमारे पास पर्याप्त समय

इस ऑक्शन में फिंच के आरसीबी से जुड़ने के बाद विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे वर्ल्ड क्लास बल्लेबाजों से सजी टीम को काफी मजबूती मिली है।

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में फिंच ने बताया कि वह आरसीबी की तरफ से खेलने के लिए कितना उत्साहित हैं। फिंच ने कहा, ”मैं आरसीबी से जुड़ने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता हूं। टीम में कई विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं उनके साथ खेलने में काफी मजा आने वाला। मैं एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी के लिए खेलना चाहता था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के लिए अब टूर्नामेंट में यूएई में हो रहा है।”

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : UAE में अलग-अलग होटलों में रुकेंगी टीमें, मेडिकल हिस्ट्री की होगी जांच

 
उन्होंने कहा, ”यह पहली बार है जब मैं विराट कोहली की कप्तानी में खेलुंगा लेकिन मैं इसके लिए उत्साहित हूं। मैंने विराट के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल में बहुत खेला है। मुझे पता है कि वह कितना प्रतिस्पर्धी है।”

इसके अलावा आईपीएल में अपनी कप्तानी के अनुभव को लेकर फिंच ने कहा की अगर जरुरत पड़ी तो मैं विराट को कप्तानी में मदद करने के लिए तैयार हूं ताकि उस पर से थोड़ा दवाब कम हो जाएगा।

आपको बता दें कि फिंच ऑस्ट्रेलिया के लिए 5 टेस्ट, 126 वनडे और 161 टी-20 मैच खेल चुके हैं। वहीं पिछले कुछ सालों में फिंच एक विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज के तौर पर उभरे हैं और टीम को हमेशा एक अच्छी शुरुआत दिलाते आए हैं। ऐसे में आईपीएल के 13वें सीजन में फिंच आरसीबी के लिए धमाल मचा सकते हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close