स्पोर्ट्स

वर्ल्ड कप के स्थगित होने का मिताली राज को नहीं कोई गम, कहा – जारी रहेगी तैयारी

Image Source : GETTY IMAGES
वर्ल्ड कप स्थगित होने का मिताली राज को नहीं कोई गम, कहा – जारी रहेगी तैयारी

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2021 में खेला जाना था, लेकिन अब इसे 2022 तक स्थगित कर दिया गया है। 50 ओवर के इस टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला आईसीसी बोर्ड की बैठक में 7 अगस्त को लिया गया। आईसीसी ने अपने बयान में कहा कि अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाला महिलाओं का 50 ओवर वर्ल्ड कप कोरोना महामारी के व्यापक प्रभावों के कारण फरवरी मार्च 2022 तक स्थगित कर दिया गया है।

50-ओवर वर्ल्ड कप का ये 12वां संस्करण जो 6 फरवरी से 7 मार्च तक न्यूजीलैंड में होना था, लेकिन महिला क्रिकेट की बहाली में देरी के चलते इसको 1 साल के लिए स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

भारत मेजबान न्यूजीलैंड सहित उन 5 टीमों में से है, जिन्होंने महिला विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ICC ने कहा कि सभी क्वॉलिफाई करने वाली टीमों का दर्जा बरकरार रखा जाएगा जबकि अन्य 3 टीमों को तय करने के लिए क्वॉलिफाई टूर्नामेंट को 2021 तक स्थगित कर दिया गया है।

महिला वर्ल्ड कप के स्थगित होने से भारतीय कप्तान मिताली राज और अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के भविष्य पर सवाल खड़े हो गए हैं क्योंकि दोनों की उम्र अभी 37 साल है। इससे पहले उम्मीद लगाई जा रही थी कि मिताली और झूलन न्यूजीलैंड में होने वाले 2021 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगी।

साल 1999 में अपने वनडे करियर की शुरुआत करने वाली मिताली राज ने 2017 में महिला विश्व कप के फाइनल में भारत का नेतृत्व किया था। आईसीसी की घोषणा के तुरंत बाद उन्होंने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर लिखा, वह वर्ल्ड कप के आयोजन में देरी को सकारात्मक नजरिये से देख रही हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 21 साल पूरे कर चुकीं मिताली राज ने कहा, “किसी भी स्थिति से बाहर निकलने के लिए हमेशा सकारात्मक रहना चाहिए। इस मामले में भी मैं कहती हूं- योजना और तैयारियों के लिए अधिक समय। एक ही लक्ष्य, एक ही लक्ष्य।WorldCup2020।”

गौरतलब है कि मिताली राज ने इसी साल मार्च में कहा था कि भारतीय टीम की ओर से विश्व कप जीतना उनका सबसे बड़ा सपना है और वह भारतीय टीम को टॉप पर देखना चाहती हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close