स्पोर्ट्स

वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे तेज तीन हजार बनाने के मामले में बेयरेस्टो ने की जो रूट की बराबरी

Image Source : GETTY IMAGES
jonny bairstow

तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में जॉनी बेयरेस्टो के तूफानी अर्द्धशकतीय पारी की मदद से इंग्लैंड ने आयरलैंड को 4 विकेट से हरा दिया। बेयरेस्टो ने 41 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने इस फॉर्मेट में अपने 3000 रन भी पूरे कर लिए। 

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 3000 रन पूरे करने के मामले में बेयरेस्टो ने टेस्ट कप्तान जो रूट की बराबरी कर ली। बेयरेस्टो ने वनडे की अपनी 72वीं पारी में यह कारनामा किया है। वहीं जो रूट ने भी अपने 72वें वनडे पारी में यह उपलब्धि हासिल की थी।

बेयरेस्टो ने अपनी इस पारी में महज 21 गेंद में ही अर्द्धशतक पूरा कर लिया था। इस दौरान ने उन्होंने 14 चौके और 2 छक्के भी लगाए। 

आपको बता दें कि बेयरेस्टो इंग्लैंड के लिए अबतक कुल 79 वनडे मैच खेल चुके हैं। इस दौरान ने उन्होंने 46.98 की औसत से रन बनाए। इस फॉर्मेट में उन्होंने 12 अर्द्धशतक और 9 शतक भी लगाए हैं।

आयरलैंड के खिलाफ बेयरेस्टो की इस दमदार पारी की मदद से ही इंग्लैंड ने सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। दूसरे मुकाबले में आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 212 रनों का स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान इंग्लैंड की टीम ने 32.3 ओवर में 6 विकेट खोकर 216 रन बनाए और 4 विकेट मैच अपने नाम कर लिया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close