मध्य प्रदेश

लव जेहाद का शिकार हुई युवती, कश्मीरी लड़के ने हिन्दू बोलकर की शादी, फिर कराया धर्म परिवर्तन, देखें Video

अब युवती का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में युवती को बोलते हुए सुना जा सकता है.

युवती ने वीडियो में बताया कि युवक (पति) का नाम शौकत अली खान (Shaukat Ali Khan) है, जो सूरनकोट(जम्मू) का रहने वाला है. उसने खुद को हिन्दू बताकर उससे शादी की है. उसके घर पर जाने के बाद सच्चाई सामने आई.

ग्वालियर. ग्वालियर (Gwalior) की एक युवती लव जिहाद (love jihad) का शिकार हुई है. ग्वलियर की युवती से अपना धर्म छिपाकर कश्मीर के मुस्लिम युवक ने शादी कर ली. जब युवती पति के साथ उसके घर पर पहुंची तो हकीकत सामने आ गई. इसके बाद  युवती ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर अपनी दास्तां सुनाई है, जिसमें उसने अपने पति पर जबरन धर्म परिवर्तन (Religion change) कराने और मारपीट करने का आरोप लगाया है. युवती सामाजिक संगठनों की मदद से ग्वालियर लौटी है.

अब युवती का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में युवती को बोलते हुए सुना जा सकता है कि वह ग्वालियर की समाधिया कॉलोनी (Samadhiya Colony) की रहने वाली है. उसका कहना है कि वह लव जिहाद का शिकार हो गई है. इसलिए वह अपनी दास्तां बयां कर रही है, ताकि उसे इंसाफ मिल सके. वीडियो में युवती ने बताया है कि वह ग्वालियर की रहने वाली है और एक इवेंट कम्पनी में काम करती है. 6 महीने पहले जयपुर गई थी, जहां उसकी मुलाकात एक युवक से हुई. युवक ने खुद को कश्मीरी हिन्दू साहिल कुमार बताया. इसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई. फिर युवक ने युवती से शादी कर ली. शादी के समय उसने अपना धर्म छिपाया था.

कश्मीर पहुंचने पर हुआ खुलासा
युवती ने वीडियो में बताया कि आरोपी युवक (पति)  का नाम शौकत अली खान है, जो सूरनकोट(जम्मू) का रहने वाला है. उसने खुद को हिन्दू बताकर उससे शादी की. जब वह उसके घर पहुंची तो उसे उसका असली नाम पता लगा. जब युवती ने वहां से वापस आने के लिए कहा तो उसके पति और ससुराल वालों ने मारपीट की. उसके बाद युवती का धर्म परिवर्तन करा दिया और निकाह कराया गया. इसके बाद मारपीट का सिलसिला शुरू हो गया. युवती अपनी चोट दिखाते हुए कह रही है कि उसका गला काटने की कोशिश पति और अन्य परिजनों ने की थी. अब मारपीट कर बाहर निकाल दिया है.कश्मीरी हिन्दू संगठन की पहल पर हुई वापसी

युवती का वीडियो वायरल हुआ तो ग्वालियर के हिन्दू संगठनों ने कश्मीरी हिन्दू संगठन से मदद की अपील की. जिस पर पूंछ के महिला संगठन ने युवती के साथ सुरनकोट थाना में मामला दर्ज कराया. पुलिस हरकत मे आई और FIR दर्ज कर आरोपी शौकत सहित 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. इधर ग्वालियर SP अमित सांघी ने कहा कि युवती ग्वालियर में शिकायत करेगी तो कार्रवाई की जाएगी.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close