स्पोर्ट्स

लय में चल रही इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान को कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा – वसीम अकरम

Image Source : GETTY IMAGES
Pakistan will face difficulties against England going in rhythm – Wasim Akram

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा है कि विंडीज की गलतियों से सीख कर पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा परफॉर्म कर सकती है। इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट और इतने ही टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। इस दौरे की शुरुआत 5 अगस्त को खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से होगी।

कोरोनावायरस के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की सीरीज से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल हुआ था। इस सीरीज का पहला मैच जीतकर विंडीज ने हर किसी को हैरान कर दिया था, लेकिन अगले दो मैचों में मेजबानों ने दमदार वापसी करते हुए विंडीज को 2-1 से सीरीज हराई थी।

वसीम अकरम ने कहा है कि काफी कुछ टॉस पर निर्भर करेगा। पाकिस्तान को टॉस के समय काफी सतर्क रहना होगा, उन्हें प्लेइंग इलेवन को देख कर फैसला लेना होगा कि उन्हें क्या करना है।

आाईन्यूज.सीओ.यूके से वसीम अकरम ने कहा “इंग्लैंड की लय में चल रही अच्छी टीम के खिलाफ पाकिस्तान को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ेगा। विंडीज के खिलाफ लगातार मैच जीतकर घरेलू टीम आत्मविश्वास से लबरेज होगी, लेकिन मुझे लगता है कि पाकिस्तान विंडीज की गलतियों से सीख सकता है।”

ये भी पढ़ें – महिला वर्ल्ड टीम स्क्वाश चैम्पियनशिप से भारतीय टीम ने नाम लिया वापस, बताया ये कारण

वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में एक नहीं बल्कि दो स्पिनर खिलाए थे, लेकिन उन्होंने इसके बावजूद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। होल्डर के इस फैसले से हर कोई हैरान था क्योंकि स्पिन गेंदबाजी चौथी इनिंग में काफी असरदार साबित होती है। वसीम अकरम का भी यही मानना है।

होल्डर की इस गलती के बारे में उन्होंने कहा “मैं विश्वास नहीं कर सकता कि आखिरी टेस्ट मैच में उन्होंने टीम में दो स्पिनर खिलाकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और उन्होंने चौथी पारी में गेंदबाजी करने का अवसर खोया।”

अकरम यही चाहते हैं कि पाकिस्तान ऐसी गलतियां ना करें जिससे उन्हें हार का सामना करना पड़े।

5 अगस्त के बाद पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच 13 और 21 नवंबर से खेलना है। वहीं इस दौरे पर तीन टी20 मैच 28 अगस्त, 30 अगस्त और 1 सितंबर को खेले जाएंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close