देश

राम मंदिर शिलान्यास पर बोले अयोध्या के सांसद- पीएम मोदी ने किया हिंदुओं का सपना साकार

Image Source : झऊघ
राम मंदिर शिलान्यास पर बोले अयोध्या के सांसद- पीएम मोदी ने किया हिंदुओं का सपना साकार

लखनऊ. अयोध्या में बुधवार को होने वाले राम मंदिर शिलान्यास की तैयारियों में जुटे क्षेत्रीय भाजपा सांसद लल्लू सिंह का मानना है कि मंदिर निर्माण से देश की राजनीति में व्यापक बदलाव आएगा।  लल्लू सिंह ने सोमवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में मंदिर आंदोलन के दिनों को याद करते हुए कहा कि सदियों के संघर्ष के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होने से देश की सियासत में उसी तरह का बड़ा बदलाव होगा जैसा कि मंदिर आंदोलन शुरू होने से हुआ था।

‘राम मंदिर बनने के बाद राजनीति की दिशा बदल जाएगी’

फैजाबाद से दूसरी बार सांसद चुने गए लल्लू सिंह ने कहा कि राम मंदिर बनने के बाद राजनीति की दिशा बदल जाएगी। इससे लोग एकजुट होंगे और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने विश्व हिंदू परिषद के संस्थापक अशोक सिंघल से लेकर भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी तथा अनेक साधु-संतों तक का जिक्र करते हुए कहा कि राम मंदिर आंदोलन में इन सभी की महत्वपूर्ण भूमिका थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदू समाज के सपने को आखिरकार साकार कर दिया।

‘पीएम मोदी को जाता है सपना साकार होने का श्रेय’

भाजपा सांसद ने कहा कि राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण के लिए बहुत लोगों ने काम किया और उनमें से अनेक ने इसके लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया लेकिन अगर यह सपना अब साकार हो रहा है तो उसका श्रेय मोदी को जाता है।

ये भी पढ़िए- दिग्विजय सिंह को सीएम योगी आदित्यनाथ का जवाब- कांग्रेस ने कभी नहीं चाहा राम मंदिर का शिलान्यास

लल्लू सिंह ने दलील देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को पता था कि आज नहीं तो कल राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बनना है, लिहाजा उन्होंने वर्ष 2014 में सत्ता संभालने के बाद से ही अयोध्या और उसके आसपास मूलभूत ढांचे को मजबूत करने पर काम किया ताकि अयोध्या नगरी राम मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के लिए तैयार हो सके।

राजनीतिक और धार्मिक विवादों पर बात करने से किया परहेज 

उन्होंने हालांकि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद को लेकर हुए विभिन्न राजनीतिक और धार्मिक विवादों पर बात करने से परहेज किया। उन्होंने कहा कि कुछ मुट्ठी भर स्वार्थी लोगों की वजह से यह मामला इतने लंबे समय तक खिंचा। भाजपा सांसद सिंह मंदिर का शिलान्यास होने के बाद पांच जिलों के 275 किलोमीटर के दायरे में फैली अयोध्या की ‘सांस्कृतिक सीमाओं’ के अंदर लोगों को मिठाई बांटने की तैयारी भी कर रहे हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close