देश

राजभवन की तरफ मार्च करने पर गुजरात कांग्रेस प्रमुख समेत 60 लोग हिरासत में लिए गए

Image Source : FILE
Gujarat Congress chief among 60 detained for march towards Raj Bhavan

अहमदाबाद: राजस्थान में राजनीतिक संकट को लेकर भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए गांधीनगर में राजभवन की तरफ मार्च कर रहे कांग्रेस के 60 कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को सोमवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए गए लोगों में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा और राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धनानी भी शामिल हैं। 

यह मार्च संविधान एवं लोकतंत्र को बचाने और राजस्थान की गहलोत सरकार के साथ एकजुटता दिखाने के लिए कांग्रेस की तरफ से बुलाए गए राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन का हिस्सा था। हिरासत में लिए जाने से पहले, कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं नेताओं ने हाथ में “लोकतंत्र बचाओ-संविधान बचाओ” संदेश लिख पोस्टरों के साथ गुजरात की राजधानी में स्थित राजभवन की तरफ मार्च किया और भाजपा के खिलाफ नारे लगाए। 

गांधीनगर पुलिस अधीक्षक मयूर चावड़ा ने कहा, “हमने कांग्रेस के करीब 60 कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को हिरासत में लिया क्योंकि उनके पास प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं थी।” 

मार्च से पहले, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने संवाददाताओं से बातचीत में, भाजपा शीर्ष नेतृत्व पर ‘‘सत्ता की उसकी भूख के लिये लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकारों को गिराकर जनादेश का अपमान करने तथा लोकतंत्र की हत्या करने का” आरोप लगाया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close