स्पोर्ट्स

रमीज़ राजा का बयान, बाबर को बनना है क्रिकेट में महान तो करना होगा इन कमियों पर काम

रमीज़ राजा का बयान, बाबर को बनना है क्रिकेट में महान तो करना होगा इन कमियों पर काम
Image Source : GETTY IMAGES

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज़ राजा का कहना है कि बाबर आज़म के खेल में कुछ तकनीकी खामियाँ हैं, जिन्हें दूर करने के बाद ही वह एक महान खिलाड़ी के रूप में पहचाने जाएंगे।

बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन 69 रन बनाए और शान मसूद (46 रन) के साथ 96 रनों की साझेदारी की। रमीज़ ने नोटिस किया कि बाबर खुले कंधों के साथ गेंद का सामना कर रहे थे, जिससे उन्हे ड्राइव मारने में परेशानी होती है।

अपने YouTube चैनल पर रमीज़ ने कहा, “जब ऐसा हो रहा है तो इसका मतलब है कि आपके सिर की स्थिति सही नहीं है। सिर कंधे के साथ लॉक है। जब आप अपने आप को उस तरीके से खोलते हैं, तो आउटस्विंगर का सामना करना मुश्किल हो जाता है। इसका मतलब है कि आपकी ड्राइव कनेक्ट होना बंद हो जाएगी।”

बाबर ने अपनी पिछली आठ टेस्ट पारियों में चार शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं। हालाँकि, रमीज ने महसूस किया कि बाबर संघर्ष कर रहा था क्योंकि वह थोड़ा घबराया हुआ था।

रमीज ने बायें हाथ के बल्लेबाज शान मसूद की तारीफ की और कहा कि कप्तान अजहर अली इसलिए जूझ रहे हैं क्योंकि उनकी बल्लेबाज और टीम के कप्तान के रूप में अधिक सोचने की आदत है। उन्होंने कहा, ‘‘वह सभी पहलुओं का जरूरत से ज्यादा विश्लेषण करता है, फिर यह बल्लेबाजी हो या कप्तानी। उसे सहज रहना चाहिए। कप्तान की भूमिका में आना और फिर निकल जाना महत्वपूर्ण है। वह खुद पर बहुत अधिक दबाव डालता है।”

पाकिस्तान फरवरी के बाद पहला टेस्ट खेल रहा है जबकि इंग्लैंड ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाप 2-1 से सीरीज जीती थी। टेस्ट सीरीज के बाद पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ T20I सीरीज खेलेगी।

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली पहले दिन बिना खाता खोले आउट हो गए। उसके बाद शान और बाबर ने पारी को आगे बढ़ाया और पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम का स्कोर पर 2 विकेट पर 139 रन तक ले गए।


Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close