देश

योगी सरकार ने पुलिस महकमे में किया बड़ा फेरबदल, कानपुर SSP सहित 15 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर

Image Source : FILE
योगी सरकार ने पुलिस महकमे में किया बड़ा फेरबदल, कानपुर SSP सहित 15 IPS  अधिकारियों ट्रांसफर

लखनऊ. हाल ही के कुछ दिनों में जिस तरह से यूपी में आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है, उसको देखते हुए राज्य की योगी सरकार ने पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल किया है। यूपी सरकार ने कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार का ट्रांसफर कर दिया है। दिनेश कुमार को झांसी का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। यूपी  सरकार ने शनिवार को कुल मिलाकर 15 IPS अधिकारियों के ट्रांसफर किए हैं। कानपुर में डॉ. प्रितिंदर सिंह को पुलिस उपमहानिरिक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

जानिए किन अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

डॉ. प्रितिंदर सिंह अभी तक अलीगढ़ के बतौर पुलिस उपनिरीक्षक के तौर पर तैनात थे। चित्रकूट में तैनात पुलिस उप महानिरिक्षक प्रदीप कुमार को अयोध्या भेजा गया है, के. सत्य नारायण को चित्रकूटधाम परिक्षत्र का चार्ज दिया गया है। बस्ती के पुलिस उपमहानिरिक्षक आशुतोष कुमार को पीएससी मुख्यालय लखनऊ से अटैच कर दिया गया है।

1997 बैच के दीपक रतन को लखनऊ से अलीगढ़ भेजा गया है। अभीतक वो लखनऊ में पुलिस महानिरीक्षक, यातायात के पद पर तैनात थे। अलीगढ़ में वो पुलिस महानिरीक्षक का पद संभालेंगे।  IPS सत्येंद्र कुमार को खीरी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। IPS यशवीर सिंह में जालौन का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

लखनऊ के पुलिस उपायुक्त दिनेश सिंह को अमेठी में पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। डी. प्रदीप कुमार को झांसी से पुलिस अधीक्षक ईओडब्लू वाराणसी बनाया गया है। सती शुमार को जालौन से एसडीआरएफ लखनऊ ट्रांसफर किया गया है। 2013 बैच की IPS अधिकारी ख्याति गर्ग को जो अभीतक अमेठी में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात थीं, उन्हें लखनऊ में पुलिस उपायुक्त पद की कमान दी गई है।

अयोध्या के SSP आशीष तिवारी को पुलिस अधीक्षक रेलवे झांसी की जिम्मेदारी दी गईहै। खीरी की पुलिस अधीक्षक पूनम को पीएसी आगरा से अटैच किया गया है। IPS अनिल राय को बस्ती का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है।

IPS Transfer

योगी सरकार ने पुलिस महकमे में किया बड़ा फेरबदल, कानपुर SSP सहित 15 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close