स्पोर्ट्स

यूरो प्रतिबंध हटाने के दौरान मैनचेस्टर सिटी को लगाई थी फटकार

Image Source : GETTY IMAGES
Manchester City was reprimanded for lifting the euro ban

लंदन। मैनचेस्टर यूनाईटेड को अपने वित्तीय मामलों की जांच में बाधा पहुंचाने के लिए खेल पंचाट (कैस) की कड़ी फटकार का सामना करना पड़ा था। जांच में बाधा पहुंचाने के कारण ही क्लब पर एक करोड़ 20 लाख डॉलर का जुर्माना लगा था। 

यूरोपीय फुटबॉल की संचालन संस्था यूएफा ने मैनचेस्टर सिटी को यूरोपीय प्रतियोगिता में खेलने से दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया था जिस फैसले के खिलाफ टीम कैस की शरण में गई थी। 

कैस ने सिटी के प्रतिबंध को दो हफ्ते पहले फैसला देते हुए खत्म कर दिया लेकिन अब 93 पन्नों का फैसला प्रकाशित हुआ है जिसमें विस्तृत जानकारी दी गई है।

कैस ने यह कहते सिटी पर लगा प्रतिबंध हटा दिया था कि यूएफा द्वारा पाई वित्तीय खामियों को खारिज किया जाता है या फिर उसका मानना था कि यह घटनाएं काफी पहले हुई हैं और अब जांच नहीं की जा सकती। 

अदालत ने हालांकि सिटी पर फुटबॉल इतिहास के सबसे बड़े जुर्माने में से एक लगाया था लेकिन इस दौरान भी यूएफा के शुरुआती जुर्माने में दो-तिहाई कटौती की।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close