टेक्नोलॉजी

यूजर्स को लगेगा झटका! Apple और Google ने लोकप्रिय गेम Fortnite को हटाया ऐप स्टोर से

प्लेस्टोर से हटा लोकप्रिय गेम Fortnite

Fortnite गेम खेलने वालों के लिए बुरी खबर है, Apple और Google ने गुरुवार को लोकप्रिय गेम Fortnite को अपने ऐप स्टोर से हटा दिया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    August 14, 2020, 12:06 PM IST

Apple और Google ने गुरुवार को अपने ऐप स्टोर से लोकप्रिय गेम Fortnite को हटा दिया है.  Apple और Google ने यह कार्रवाई इसलिए की है क्योंकि Fortnight गेम्स बनाने वाली कंपनी एपिक गेम्स ने Apple और Google बायपास करते हुए यूजर्स के लिए डायरेक्ट पेमेंट प्लान को लॉन्च किया है. एप्पल और गूगल दोनों ही ऐप खरीदारी से 30 प्रतिशत रेवेन्यू कमाता है. गुरुवार को, गेम के डेवलपर ने फोर्टनाइट के दोनों वर्जन को अपडेट किया है, जो यूजर्स को डायरेक्ट पेमेंट का आप्शन देते हैं. वैसे तो Fortnite फ्री गेम है, लेकिन यूजर्स को इस गेम में कुछ चीजों के लिए पेमेंट करना होता है.

यूजर के लिए पेश किया डायरेक्ट पेमेंट प्लान-
मामले पर टिप्पणी करते हुए एपिक गेम्स ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि कंपनी आईओएस और प्ले स्टोर के लिए डायरेक्ट पेमेंट प्लान पेश कर रही है. गेम डेवलपर ने कहा कि इस नए सिस्टम में एक ही भुगतान प्रणाली है जो पीसी और मैक कंप्यूटरों और एंड्रॉइड डिवाइसों के लिए लागू होगी.

Google ने कहा, ‘जब तक फ़ॉर्नाइट एंड्रॉइड पर उपलब्ध रहता है, तब तक हम इसे प्ले पर उपलब्ध नहीं कर सकते क्योंकि यह हमारी नीतियों का उल्लंघन करता है. हालांकि, हम एपिक के साथ अपनी चर्चा जारी रखने और फोर्टनाइट को Google Play पर वापस लाने के अवसर का स्वागत करते हैं’ये भी पढ़ें : बड़ी खबर- Video Call और Meeting App के इस्तेमाल पर लग सकता है ISD चार्ज

हटाने के बावजूद, फ़ोर्टनाइट अभी भी प्ले स्टोर के माध्यम से एंड्रॉइड पर उपलब्ध होगा. एंड्रॉइड उपयोगकर्ता अन्य एप स्टोर जैसे एपिक गेम्स ऐप या सैमसंग डिवाइस पर सैमसंग गैलेक्सी स्टोर से Fortnite को डाउनलोड कर सकते हैं. लेकिन IPhone यूजर्स के लिए ऐसा कोई विकल्प उपलब्ध नहीं है.

यह एक ऑनलाइन विडियो गेम है जिसके दुनियाभर में 250 मिलियन यूजर्स हैं. इसमें एक साथ 100 प्लेयर्स ऑनलाइन मुकाबला करते हैं. इसमें यूजर्स को कई तरह के हथियार मिलते हैं. एक मैच में करीब 20 मिनट लगती हैं. आप गेम में मर गए हैं तो तुरंत नया गेम भी खेल सकते हैं. यूरोप में 12 साल से बड़े बच्चों को यह गेम खेलने की अनुमति है.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close